Visitors have accessed this post 363 times.

इंडियन आइडल सीजन-13 में बिहार सारण के लाल शिवम सिंह ने अपनी गायकी के जादू से देश के लोगों को दीवाना बना दिया है, जिसकी बदौलत शिवम ने टाप आठ में जगह बना ली है। सारण जिले के खैरा थाना क्षेत्र के ककरिया गांव निवासी डा.अश्विनी कुमार सिंह एवं डा.माधुरी सिंह के पुत्र शिवम सिंह फिलवक्त गुजरात के बड़ोदरा में अपने माता-पिता के साथ रहते है। वहीं से उन्होंने अपना आडिशन दिया था।

माता-प‍िता ने भी संगीत के विषय में की है पढ़ाई     इनके पिता डा. अश्वनी कुमार सिंह बड़ौदा के एमएसयू में संगीत के प्राध्यापक है। शिवम भी स्नातक द्वितीय खंड में वहां गायन विषय से पढ़ाई कर रहे हैं। मां माधुरी सिंह ने भी संगीत से ही पीएचडी की है। शिवम के पिता कहते हैं कि हम लोग मूल रूप से बिहार राज्य के सारण जिले के खैरा थाना क्षेत्र के ककरिया गांव के रहने वाले है। रोजी – रोजगार के कारण बड़ौदा में रह रहे हैं। छठ पूजा हो या परिवार में शादी समारोह तब हम लोग खैरा जरूर आते हैं।

शिवम की मां माधुरी सिंह ने बताया कि शिवम सिंह महज तीन साल की उम्र से गा रहे हैं। शिवम ने कहा कि आप सभी के प्यार और आशीर्वाद से मैंने इंडियन आइडल के टॉप आठ में अपनी जगह बनाई है। बस इसी तरह अपना प्यार बनाए रखें, ताकि फाइनल तक पहुंच कर विनर बन सकूं। शिवम संगीत के क्षेत्र में बेहतर करने वाले युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत भी हैं।

इनपुट : संजय भूषण पटियाला