Visitors have accessed this post 33 times.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आईआईटी कानपुर में स्टार्टअप मास्टर क्लास का उद्घाटन किया. स्टार्टअप मास्टर क्लास का उद्घाटन करने के बाद सीएम ने आईआईटी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आपके आइडियाज देश और प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि स्टार्टअप मास्टर क्लास के जरिए आप का आईक्यू लेबल आप को नया मुकाम दिला सकता हैं. सीएम ने कहा कि स्टार्टअप मास्टर क्लास के माध्यम से आप अपने आइडिया निवेशकों के सामने रख सकते हैं और यदि आप का आइडिया निवेशकों को पसंद आता है, तो उस दिशा में काम किया जाएगा. सीएम ने कहा कि इसके अलावा यदि आपके आइडिया में कोई कमी है, तो उसे विशेषज्ञों की मदद से बेहतर भी किया जाएगा.

सीएम ने इस मौके पर कहा कि यूपी में सबसे ज्यादा युवा हैं, पर युवाओं का सबसे ज्यादा पलायन भी यूपी से ही होता है. वहीं आजादी के 70 साल बाद देश समझ पाया कि स्टार्टअप जैसे कार्यक्रम होने चाहिए. योगी ने कहा कि गंगा सबसे ज्यादा प्रदूषित कानपुर में है. 2019 में इलाहाबाद में कुंभ का आयोजन करना है. सीएम ने कहा कि अगर कानपुर में गंगा निर्मल नहीं होगी, तो प्रयाग में कैसे होगी.

उन्होंने कहा कि स्टार्टअप मास्टर क्लास में हिस्सा लेने के लिए अब तक लगभग 1150 लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. वहीं कार्यक्रम के बाद सीएम योगी सीधे लखनऊ के लिए रवाना हो गए.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here