Visitors have accessed this post 64 times.

सिकंदराराऊ : डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य पर नगर के कोचिंग सेंटर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्त्ताओं द्वारा विचार गोष्टी का आयोजन किया गया ।
जिसमें मुख्य वक्ता एबीवीपी नगर अध्यक्ष इंद्रदेव पालीवाल ने कहा कि बाबा साहब ने समाज में समरसता एवं राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। उन्होंने जो समरस एवं भयमुक्त भारत की कल्पना की थी, उसे युवाओं को पूरा करना होगा। किन्तु यह तभी संभव है जब हमारे राष्ट्र के युवा पीढ़ी शिक्षित और चरित्रवान होंगे। विधार्थी परिषद इसके लिए सदैव प्रयासरत हैं और रहेगा। बाबा साहब ने अपना पूरा जीवन जातिवाद को खत्म करने, गरीबों, दलितों और पिछड़े वर्गों के हक अधिकार के लिए अर्पित कर दिया था। बाबा साहब एक महान विधिवेत्ता, सामाजिक न्याय के अग्रदूत एवं भारतीय संविधान के शिल्पकार थे। जिन्होंने बहुत ही स्पष्ट रूप में कहा है कि ज्ञान हर व्‍यक्ति के जीवन का आधार है। बाबा साहब अंबेडकर भारत के संविधान के प्रमुख वास्तुकार थे। उन्होंने एक ऐसे समाज की स्थापना की दिशा में काम किया, जहां सभी को समान माना जाता है।
गोष्टी में अखिल वार्ष्णेय, आकाश शर्मा , पीयूष शर्मा , आशीष दीप , देव वार्ष्णेय , अंशुल माहेश्वरी , माधव वार्ष्णेय , हिमांशु वार्ष्णेय आदि उपस्थित रहे ।

vinay

यह भी देखें :-