Visitors have accessed this post 66 times.

सिकन्दराराऊ : क्षेत्र के गांव मूढा नौजरपुर में स्थित सरकारी नलकूप पिछले दस दिन से ख़राब हो गया है। खेतों में खड़ी किसानों की मक्का, ज्वार , वाजरा , अरहर, मूंगफली की फसल सूख रही हैं । फसलों को समय से पानी नहीं मिल पा रहा है। जिससे उसकी पैदावार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका है । निजी नलकूप चालक भी समय से सिचाई नहीं करा पा रहे हैं। आसमान में छाये बादलों को देख कर किसानों के मन में कुछ उम्मीद भी जगी लेकिन वो भी जम के नहीं बरसे बल्कि बूंदाबांदी कर चले गए। बादलों संग आयी तेज आंधी ने किसानों की चिंता और बढ़ा दी । तेज आंधी से बिजली आपूर्ती बुरी तरह प्रभावित हुई है ।
इसकी शिकायत किसानों ने नलकूप ऑपरेटर से की तो उसने आजतक कोई कार्यवाही नहीं की।फिर जब जे.ई और एस डी ओ से शिकायत की गई तो उन्होंने भी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया । अब किसान करे तो क्या करे । सिचाई का कोई दूसरा साधन भी नहीं है। अब किसान किस्मत को कोस रहे हैं। अब कोई उनकी सुनने बाला नहीं है।
शिकायत करने वाले किसानों में राजवीर सिंह ,ओमवीर सिंह ,रमेश चन्द्र ,अनोखेलाल , साहब सिंह , चूरामन , जगदीश ,रवेन्द्र सिंह , लटूरी सिंह , प्रेमचंद्र , कल्लू , ज्ञान सिंह , हाकिम, कृष्णा , महेंद्र सिंह , बब्बर सिंह , टपलू, राम सिंह आदि शामिल हैं।

vinay

यह भी देखें :-