Visitors have accessed this post 86 times.

हाथरस : एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक हृयूमन राइट्स द्वारा विश्व रक्तदान दिवस पर लगने वाले रक्तदान शिविर की जागरूकता के लिए रक्तदान जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन आगरा रोड स्थित सिंट एजुकेशन पर संचालक सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में की गई ।
एडीएचआर राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वार्ष्णेय ने कहा कि आज भी आधुनिक युग में रक्त का कोई विकल्प तैयार नहीं हो पाया है। इसकी पूर्ति मानव शरीर द्वारा ही की जा सकती है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को आगे बढ़कर नियमित रक्तदान करना चाहिए । जिससे हम गंभीर से गंभीर बीमारियों को भी डाल सकते हैं और नई स्फूर्ति अपने शरीर में पैदा कर सकते हैं और दूसरे के जीवन को बचा सकते हैं ।
एडीएचआर जिलाध्यक्ष डॉ. पी पी सिंह ने कहा कि इंसान ही इंसान के काम आता है। स्वस्थ व्यक्ति 14 जून को आकर रक्तदान कर अपने माननीय कर्तव्य का निर्वहन करें ।
एडीएचआर जिला प्रवक्ता राजेश वार्ष्णेय ने कहा कि आप सभी यंग जनरेशन उस शिविर में पहुंचकर रक्तदान की प्रक्रिया को समझें और स्वैच्छिक रूप से रक्तदान करें और अपने माता-पिता को भी रक्तदान के संबंध में जागरूक करें ।
अंत में संचालक सुधीर शर्मा ने कहा कि हमें इस ईश्वरी मुहिम से अवश्य जोड़ना चाहिए। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी के जीवन को बचाता है तो इससे बड़ा दान कोई नहीं होता है।
शिविर में अमन बंसल व सैकड़ों छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

vinay

यह भी देखें :-