Visitors have accessed this post 137 times.

सिकंदराराऊ : दो बार एसोसिएशन सिकंदराराऊ के मुख्य गेट का उद्घाटन उप जिलाधिकारी वेद सिंह चौहान द्वारा दी बार एसोसिएशन अध्यक्ष जयप्रकाश गुप्ता, सचिव बृजेश कुमार यादव, युवराज सिंह चौहान, रणवीर सिंह , गौरी शंकर गुप्ता, हुकम सिंह बघेल, नरेंद्र कुमार शर्मा, अशोक कुमार शर्मा की उपस्थिति में किया गया।
मुख्य गेट के उद्घाटन के बाद बार कक्ष में जयप्रकाश गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसका संचालन हुकम सिंह बघेल एडवोकेट ने किया।
युवराज चौहान ने कहा कि बार के निर्माण में सीनियर अधिवक्ताओं द्वारा बड़ी मेहनत से निर्माण कार्य किया गया है। उप जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापन किया गया।
गौरी शंकर गुप्ता ने कहा कि बार कक्ष का निर्माण पूर्व उप जिलाधिकारी वर्तमान समय में राजस्व परिषद सदस्य संजय मित्तल द्वारा कक्ष का उद्घाटन किया गया था । नरेश प्रताप सिंह ने कहा बार कक्ष का निर्माण सभी के सहयोग से हुआ था। महेंद्र यादव ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
नरेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि बार में आपस में हुई व्यवधान से बार की गरमा को ठेस पहुंची है। इंद्रपाल सिंह यादव ने कहा अधिवक्ताओं ने मेहनत से काम किया है। बार में सभी सम्मानित अधिवक्ताओं द्वारा अपने अपने विचार रखे गए ।
अंत में उप जिलाधिकारी वेद सिंह चौहान ने कहा कि बार कक्ष के मुख्य गेट का उद्घाटन होने से बहुत अच्छा लग रहा है और यहां के अधिवक्ता बुद्धिजीवी ,योग्य हैं। मैंने कई बारों को देखा है। न्यायालय के चलते समय सिकंदराराऊ के अधिवक्ता तर्क कानून और नियमों के तहत अपनी बात रख कर बाद कारी को लाभ पहुंचाते हैं । लेकिन ऐसा मुझे अन्य जगह की बारों माहौल नहीं मिला। बार बेंच के न्याय रूपी गाड़ी की दो पहियों की तरह एक दूसरे के बिना नहीं चल सकते हैं। बादकारी को न्याय नहीं मिल सकता है। सीनियर अधिवक्ताओं के लिए कहा कि अधिवक्ता बहुत मेहनती हैं। जूनियर अधिवक्ताओं के लिए कहा कि अधिवक्ता पठन-पाठन नियमों अध्ययन करना चाहिए । नियमों के तहत बादकारी की बात रखनी चाहिए।
इस मौके नरेंद्र कुमार शर्मा , महेंद्र सिंह यादव ,नरेश प्रताप सिंह, वीरेश पुंडीर, युवराज सिंह चौहान, देवेंद्र दीक्षित शूल , प्रमोद कुमार बघेल, महेश अंजाना, राजेश राजपूत, प्रबल प्रताप सिंह, शिवेंद्र सिंह बघेल, मनवीर सिंह ,श्याम यादव, महेंद्र पाल सागर, कुमरपाल सिंह यादव, शिव कुमार सक्सेना आदि उपस्थित थे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-