Visitors have accessed this post 51 times.

हसायन : गाँव टोंड में मनरेगा अंतर्गत कराये जा रहें सैंगर नदी की सफाई कार्य का जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने निरीक्षण कर अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान ग्रामवासियों ने अवगत कराया कि सैंगर नदी की गहराई कम होने के कारण नदी का पानी खेतों में चला जाता है जिससे फसलें खराब हो जाती हैं। जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक को कार्य योजना तैयार करते हुए नदी में जमा मिट्टी सिल्ट की सफाई कराने एवं दोनों ओर की पटरियों की मरम्मत कराने के निर्देश दिए। जिससे कि नदी का पानी खेतों में न जाए। उन्होंने नदी के पानी कि जांच प्रदूषण विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए कराने के निर्देश दिए। उन्होंने नदी पर पुल बनाए जाने हेतु अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई को निर्देश दिए है। ग्राम पंचायत से नदी की ओर जाने वाले रास्ते पर जिलाधिकारी ने इंटरलॉकिंग लगवाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मनरेगा अंतर्गत कार्य कर रहे लोगों को टिफिन वितरित किए। ग्राम पंचायत टोंड ने साफ-सफाई की व्यवस्था संतोषजनक न होने पर उन्होंने एडीओ पंचायत को ग्राम पंचायतों में नियमित रूप से साफ सफाई कराने के निर्देश दिए।
ग्राम प्रधान ने जिलाधिकारी को बुके भेंटकर एवं पटका पहनाकर स्वागत किया
निरीक्षण के दौरान परियोजना निदेशक, एडीओ पंचायत, पंचायत सेक्रेट्री, पंचायत सहायक, ग्राम प्रधान, एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।

यह भी देखें :-