Visitors have accessed this post 79 times.

सिकंदराराऊ : तहसील स्तर पर पत्रकारों को एकत्रित करने के उद्देश्य से सिकन्दराराऊ प्रेस क्लब के तत्वावधान में पत्रकार सम्मेलन और भव्य काव्य गोष्ठी का आयोजन ममता फार्म हाउस में किया गया। इस सम्मेलन के संयोजक संदीप पुंढीर और सह संयोजक पंकज यादव थे। कार्यक्रम में कवि विवेकशील राघव , प्रमोद विषधर ,ओमप्रकाश सिंह, देवेंद्र दीक्षित शूल द्वारा कविता पाठ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार राकेश वार्ष्णेय के द्वारा की गई वहीं मंच पर पत्रकार राजेश महाजन , रामबाबू यादव , अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय सचिव राजदीप तौमर एवं विनय चतुर्वेदी पत्रकार , सीओ डॉ आनंद कुमार, कोतवाल आशीष कुमार सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष मुशीर कुरैशी, नगर पंचायत पुरदिलनगर अध्यक्ष हर्षकांत कुशवाहा, जिला पंचायत सदस्य उमाशंकर गुप्ता, डॉ जितेंद्र यादव, डॉ ललित बघेल विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।
वक्ताओं द्वारा सिकंदराराऊ तहसील के साथ ही जिले के पत्रकारों के सामने आने वाली समस्याओं को लेकर अपने विचार रखे।
नगर पालिका अध्यक्ष मुशीर कुरैशी द्वारा सिकंदराराऊ के पत्रकारों के लिए 15 अगस्त से पूर्व सिकंदराराऊ प्रेस क्लब का भवन बनवा कर देने का वायदा किया गया। जिसका सभी पत्रकारों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया।
अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय सचिव राजदीप तौमर ने कहा कि छोटे बड़े का भेद हर क्षेत्र में होता है। लेकिन जरूरी यह है कि प्रत्येक पत्रकार एक दूसरे का सम्मान करना जाने और जरूरत पड़ने पर आपस में सहयोग करने के लिए तत्पर रहें तथा सकारात्मक पत्रकारिता पर फोकस करें।
पत्रकार विनय चतुर्वेदी ने कहा कि पत्रकारिता को लोकतन्त्र का चौथा स्तम्भ कहा जाता है। पत्रकारिता ने लोकतन्त्र में यह महत्त्वपूर्ण स्थान अपने आप नहीं प्राप्त किया है बल्कि सामाजिक सरोकारों के प्रति पत्रकारिता के दायित्वों के महत्त्व को देखते हुए समाज ने ही दर्जा दिया है।
राजेश महाजन पत्रकार ने कहा कि पत्रकार समाज का एक सजग प्रहरी होता है जो समाज को दिशा देने का काम करता है।
कार्यक्रम अध्यक्ष राकेश वार्ष्णेय ने कहा कि पत्रकारों के ऊपर समाज में बहुत महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है। पत्रकार समाज का दर्पण होता है।
कार्यक्रम का संचालन दीपेश भारद्वाज वरिष्ठ पत्रकार हाथरस के द्वारा किया गया।
अंत में आभार व्यक्त करते हुये कार्यक्रम संयोजक संदीप पुण्ढीर ने कहा कि आज सिकन्दराराऊ प्रेस क्लब के तत्वावधान में आयोजित पत्रकार सम्मेलन के मंच से नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा प्रेस क्लब के लिए स्थान उपलब्ध कराने के वायदे के साथ ही प्रेस क्लब की नींव की पहली ईंट रखी जा चुकी है। उम्मीद है कि जल्द ही प्रेस क्लब के रूप में हमें इमारत खड़ी दिखाई देगी।सिकंदराराव प्रेस क्लब की स्थापना तहसील क्षेत्र के सभी छोटे बड़े पत्रकार साथियों को एक मंच पर एकत्रित करने के उद्देश्य से की गयी है। अंत में सभी साथियों का कार्यक्रम संयोजक ने आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में सुशील पुंडीर, इश्तयाक भारती, धीरज उपाध्याय, गौरव पचोरी, फैजान भारती अनूप शर्मा, पवन पुंढीर, रवेन्द्र यादव, नीरज गुप्ता की प्रमुख भूमिका रही।
पत्रकार सम्मेलन में राहुल शर्मा , अजीत शर्मा, सुरेश सविता, मुकुल भारद्वाज ,उत्कर्ष पाठक, चंद्रभान गुप्ता, यतेंद्र प्रताप सिंह, मनोज जादौन, पुष्यकांत शर्मा, बॉबी जाखेटिया , रवेंद्र यादव, ऋतुराज चंचल, अश्वनी यादव ,रूप किशोर शर्मा, नीरज गुप्ता, शकील शाह, शाकिर कुरैशी, सुनील कुमार, अंकुर शर्मा, दुष्यंत यादव , नितिन प्रताप सिंह आदि पत्रकार मौजूद रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें:-