Visitors have accessed this post 60 times.

सिकंदराराऊ : क्षेत्र के ग्राम मूड़ा नोजरपुर में स्वयं सहायता समूहों के लिए आयोजित 15 दिवसीय प्रशिक्षण का समापन जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड नितिन कुमार व खंड विकास अधिकारी सतीश चन्द्र शर्मा ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया । समारोह की अध्यक्षता ग्राम प्रधान मनपाल सिंह ने की एवं कार्यक्रम का संचालन कर्मयोगी शिक्षा समिति के सचिव ए. के. सिंह ने किया।
ग्राम प्रधान मनपाल सिंह केनरा बैंक डंडेसरी शाखा प्रबंधक एवं कर्मयोगी शिक्षा समिति के सचिव ए .के.सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।
डीडीएम नाबार्ड नितिन कुमार ने कहा कि 15 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को उधमशील बनाने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। जिससे सभी बहनों का जीवन उन्नतशील व सशक्त हो एवं उनके परिवार रोजगार से जुड़कर तरक्की के रास्ते बढ़ सके ।
खंड विकास अधिकारी ने समूहों के लिए होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि निश्चित ही स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं का प्रशिक्षण से समुचित विकास होगा जिससे उनके परिवार की स्थिति तो मजबूत होगी ही साथ में समाज में एक नई क्रांति आएगी तथा देश भी विकास की सीढी चढ़ेगा।
समारोह में महेश यादव संघर्षी अध्यक्ष सहकारी संघ लिमिटेड अगसौली ने कहा कि इस प्रशिक्षण से महिलाओं को गांव में ही स्वरोजगार के अवसर सरकार द्वारा प्रदान किए जाएंगे।
कार्यक्रम में ग्राम प्रधान मानपाल सिंह शुभंकर सिंह, कुसमा देवी, मनोरमा, प्रीती, परनामी, प्रीतम, पवन कुमार,धर्मेश्वरी माहेश्वरी, जावित्री अन्य समूह से जुड़ी महिलाओं एवं गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

INPUT – YATENDRA PRATAP

यह भी देखें:-