Visitors have accessed this post 214 times.

हाथरस : The Institute of Chartered Accountants of India की मथुरा शाखा कि ओर से शहर में GST के Adjudication and Appeal से सम्बन्धित नियमों पर एक कार्यशाला का आयोजन हुआ, जिसमे शहर के सभी प्रबुद्ध CA जनों ने सहभागिता की. मथुरा शाखा के प्रबन्ध समिति सदस्य CA नितिन कुमार वार्ष्णेय ने बताया कि आज कि कार्यशाला का आयोजन GST में Adjudication and Appeal से संबंधित नियमों और कार्यप्रणाली को गहनता से समझने और अपील फाइल करने में आने वाली कठिनाइयो को समझने और दूर करने हेतु किया गया है। मथुरा शाखा की ओर से समय समय पर इस तरह की कार्यशाला का आयोजन हाथरस के CA जनों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से किया जा रहा है। विदित है कि GST विभाग द्वारा Annual Assessment की प्रक्रिया चल रही है, जिसमें विभिन्न प्रकार की कानूनी नियमों को आसान रूप से समझने के लिए इस कार्यशाला का आयोजन किया गया था.

आज की कार्यशाला के लिए मुख्य वक्ता के रूप में अलीगढ से आए वरिष्ठ CA राजकुमार वार्ष्णेय जी ने इस नियम की सभी बारीकियों से अवगत कराया. राजकुमार जी ने अलग अलग उदाहरणों के माध्यम से पूरी प्रक्रिया का विश्लेषण सभी के साथ साझा किया.
आज की कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में The Institute of Chartered Accountants of India की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और गाजियाबाद के वरिष्ठ CA अनुज गोयल जी और CA ज्ञान चंद्र मिश्रा जी, मध्य भारत क्षेत्रीय समिति के सचिव CA नितिन गुप्ता जी (गाजियाबाद), पूर्व अध्यक्ष CA अतुल मेहरोत्रा जी (कानपुर) और पूर्व उपाध्यक्ष CA अतुल अग्रवाल जी (नॉएडा) उपस्थित रहे. इसके अतिरिक्त बरेली शाखा के उपाध्यक्ष CA नवीन अग्रवाल, गाजियाबाद शाखा के प्रबन्ध समिति सदस्य CA हरीश गौर, गाजियाबाद से CA जयेन्द्र तिवारी और कानपुर से CA नितिन सिंह भी कार्यशाला में उपस्थित रहे.
The Institute of Chartered Accountants of India की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य CA अनुज गोयल जी और CA ज्ञान चंद्र मिश्रा जी ने Institute द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में सभी को अवगत कराया. उन्होंने बताया कि Institute की विभिन्न समितियाँ सभी CA सदस्यों की बेहतरी के लिए और प्रोफेशन को आगे बढ़ाने के लिए किस तरह से कार्य कर रही हैं और छोटे शहरों में CA किस प्रकार से अपने प्रोफेशन को आगे ले जा सकते हैं. शहर के सभी CA सदस्यों ने अपनी अपनी समस्याएं सभी के साथ साझा की और राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय समिति सदस्यों ने उनका यथासंभव समाधान किया.
कार्यशाला का संचालन ICAI की मथुरा शाखा से CA नितिन कुमार वार्ष्णेय (प्रबन्ध समिति सदस्य) ने किया. कार्यशाला के अंत में शहर के वरिष्ठ CA गिरधर गोपाल अग्रवाल जी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और उनसे समय समय पर इसी तरह कि कार्यशाला के आयोजन कराने का आग्रह किया. हाथरस शहर से CA गिरधर गोपाल अग्रवाल, प्रवीण जैन, मनीष टालीवाल, चितिन सपरिया, लोकेश वार्ष्णेय, गीतांश बिंदल, अमन अग्रवाल, नितिन वार्ष्णेय, नारायण अग्रवाल, आशीष सिंघल, शुभम जैन, नितिन अग्रवाल, शुभम गर्ग, आकाशदीप गुप्ता, योगेश अग्रवाल, लतिका वार्ष्णेय, प्रतीक अग्रवाल, गगन वार्ष्णेय, सजल मित्तल, विवेक वार्ष्णेय आदि की सहभागिता रही ।