Visitors have accessed this post 388 times.

हाथरस : जिले के तेजतर्रार जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने ऐसा कार्य किया कि अब जिले में चारों ओर उनके उस कार्य की चर्चा हो रही है ।

आपको बतादें कि हाथरस के गौशाला, अटल टाल रोड के निवासी प्रमोद कुमार ने जन सेवा केन्द्र के लिए आवेदन किया था चूंकि प्रमोद कुमार एवं उनकी पत्नि दोनों ही शत प्रतिशत दिव्यांग हैं एवं शिक्षा में मास्टर की डिग्री तथा कम्प्यूटर का डिप्लोमा से उर्त्तीण है , जब यह बात जिलाधिकारी के संज्ञान में गयी तो तुरन्त जन हित में निर्णय लेते हुए निःशुल्क जन सेवा केन्द्र का प्रमाण पत्र जारी कर दिया जिससे कि दिव्यांग दंपत्ति सम्मान पूर्वक अपना भरण पोषण कर सकें एवं और दिव्यांगों के लिए एक प्रेरणा बन सके ।

प्रमोद कुमार पुत्रा स्व0 श्री छत्तर पाल सिंह गौशाला, अटल टाल रोड ने 02 अप्रैल 2019 को जनता दर्शन के दौरान जिलाधिकारी को निःशुल्क जन सेवा केन्द्र हेतु प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था। प्रस्तुत प्रार्थना पत्र के माध्यम से प्रमोद कुमार ने बताया कि वह व उसकी पत्नी शत प्रतिशत दिव्यांग है। इसके अलावा । उन्होंने बताया कि बेरोजगार होने के कारण अपने तीनों बच्चों को पालन पोषण में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिलाधिकारी ने पारिवारिक तथा शारीरिक समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए प्रार्थना पत्र को शीर्ष प्राथमिकता पर लेते हुए आगामी 05 दिनों में ई-डिस्ट्रिक मैनेजर मनोज उपाध्याय से निःशुल्क जन सेवा केन्द्र आवांटन की प्रक्रिया पूर्ण करके प्रमाण पत्र उनके घर उपलब्ध् कराने के निर्देश दिये थे।
जिलाधिकारी के निर्देशानुसार प्रमोद कुमार को 05 अप्रैल 2019 को जन सेवा केन्द्र का लॉगिन आईडी तथा पॉसवर्ड उपलब्ध् करा दिया गया। परन्तु प्रमोद कुमार की इच्छानुसार थी कि वह कलेक्ट्रेट कक्ष में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के हाथों पत्र लें तो इस लिए जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी द्वारा पत्र दिया गया अब जिलाधिकारी हाथरस द्वारा उठायेगये इस सराहनीय कदम की चारों चर्चा हो रही है ।

इस यादगार क्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 डा0 अशोक कुमार शुक्ला, प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट रामजी मिश्रा, ई-डिस्ट्रिक मैनेजर मनोज उपाध्याय तथा अन्य सम्ब्न्ध्ति अध्किरीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : राजदीप तोमर

यह भी देखे : मृत्यु से पहले मिलने वाले संकेत

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp