Visitors have accessed this post 2017 times.

राजेश पांडेय 35वर्ष के थे जब उन्हीने अपना सेक्स चेंज करवाया था, राजेश ने 2017 मे अपना सेक्स चेंज ऑपरेशन कराया था जिससे उन्हें नई पहचान सोनिया मिली,
क्यूकि राजेश से सोनिया बन गयी है,
राजेश पाण्डेय बरेली के वाले है। सोनिया के पिता का निधन 2003 मे हो गया था पिताजी की नौकरी राजेश को मिल गयी पाण्डेय क्यूंंकि  तीन बहन है तीनों बहनों मेंं वह अकेले भाई हैंं राजेश का कहना है कि मुझमें नारी विचार आते थे और मुझे शुरु से ही महिला बनने मेंं इंट्रेस्ट था और मेरा मेकअप के प्रति बहुत आकर्षण था इसलिए मैंंने 2017 में अपना जेंडर चेंज करा लिया।
मेरी बहन और मेरी माँ को मेरा ये निणय मंजूर नहीं था लेकिन मैंं अपनी इच्छा को नहींं मार सकता था इसलिये मैनें सिर्फ वहीं किया जो मुझें पसंद था, अब में बहुत अच्छा और साधरण महसूस करता हूँ, और  अब में मेकअप और साड़ी पहनकर अपनी सर्विस पर जाता हूँ।
बता देंं कि राजेश की दो साल पहले सेक्स चेंज से पहले शादी भी हो चुकी है जो कि उन्होंने अपनी घर वाले के कहने से की थी लेकिन राजेश ने अपनी पत्नी को भी बता दिया था जिसकी वजह से उनकी शादी नही चल पाई।

पर राजेश की नई पहचान की वजह से अब आ रही है राजेश की नौकरी में दिक्कत
क्यूूंकि राजेश को अब आधिकारिक तौर पर रिकॉर्ड बदलने के लिये जूझना पड़ रहा है क्यूकि वह अपने पुराने कागजात
और अन्य दस्तावेजो में अभी वह सोनिया नहीं बल्कि राजेश ही दिख रहे हैंं जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है इसके लिये उन्होनें रेलवे कर्मचारी के अधिकारी के आधिकारिक रिकॉर्ड में सेक्स और नाम बदलने के लिये आवेदन भी कराया है।
पूर्वोत्तर रेलवे (NER) मेंं काम करने वाले राजेश कुमार ने अपना नाम कागजातों मेंं बदलाव के लिये मांग की है जिसके लिये उन्होंंने  गोरखपुर में पूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबंधक के कार्यलय से संपर्क किया जहाँ उन्हें काफी परेशानी हो रही है क्यूकि ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी रेलवे के कर्मचारी ने अपना सेक्स चेंज कराया हो और नाम आधिकारिक कागजातों में बदलाव की मांग कर रहा हो।

INPUT – Deepika Pathre

यह भी देखे : चटपटी दाल गुजिया बनाने की घरेलू रेसिपी

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp