Visitors have accessed this post 2327 times.

दोस्तों वैलेंटाइन डे का पूरा वीक सभी कपल्स एक दूसरे के साथ इंजॉय करते हैं। सभी कपल्स इन दिनों को खास अलग अलग अंदाज में मनाते हैं। वैलेंटाइन डे पर कपल्स के ऊपर काफी memes bhi बनते हैं। लेकिन फिर भी इन प्यार के दिनों को सभी कपल एक दूसरे के साथ मनाते हैं। कई कपल्स तो इस महीने का इंतजार भी करते हैं। क्योंकि उन्हें अपने पार्टनर को सरप्राइज जो देना होता है।। वैलेंटाइन डे यानी14 फरवरी से पहले से ही 7 दिन पहले ही सभी कपल्स के लिए तैयारियां 7 फरवरी से ही शुरू हो जाती हैं। जहां पहले 7फ़रवरी ROSE DAY रोज डे मनाया जाता है. इस रोज डे ROSE DAY पर सभी कपल्स।अपने पार्टनर को रोज देते हैं। उसके दूसरे दिन 8 फरवरी को प्रपोज डे PROPOSE DAY मनाया जाता है। लेकिन बहुत से लोग इस दिन से डरते भी हैं कि कहीं उनका प्रपोजल एक्सेप्ट नहीं किया तो इंसल्ट हो जाएगी, पर रोज डे का अनुमान लगाकर प्रपोजल ले डालते हैं। क्योंकि रोज एक्सेप्ट किया है, तो निश्चय ही प्रपोजल भी एक्सेप्ट आपका पार्टनर करेगा. लेकिन 9 फरवरी को एक विशेष दिन होता है। जोकि है चॉकलेट डे chocolate day यह दिन भी अन्य दिन की तरहखास होता है। क्योंकि इस दिन को भी सभी कपल्स खास तरीके से मनाते हैं. और अपने पार्टनर को चॉकलेट देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं।
दोस्तों एक पुरानी कहावत है ना कि कुछ अच्छा काम करने से पहले मीठा हो जाए। इसीलिए प्रेमियों के लिए यह चॉकलेट डे मनाया गया है।

चॉकलेट के दिन को और खास मार्केट के शॉपकीपर भी मनाते हैं. चॉकलेट डे पर बाजार मॉल और *दुकानों में जहां कई प्रकार की चॉकलेट सजी रहती हैं। कपल्स की तरह शॉपकीपर भी इस दिन की तैयारी करके रखते है,
अपने ग्राहकों के लिए.
तो दोस्तों आप अपने पार्टनर को चॉकलेट देकर अपने प्यार का इजहार करें और इस दिन को और ज्यादा खास मनाए।

यह भी देखे : प्यार होने के बावजूद भी रिश्ते टूट जाते हैं आखिर क्यों

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp