Visitors have accessed this post 238 times.

गाजियाबाद : संतोष मेडिकल कालेज प्रताप विहार,विजय नगर,गाजियाबाद में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें संतोष यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत सभी बी0डी0एस0 छात्र-छात्राओं में से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र या छात्रा को पिछले वर्ष की भाॅति इस वर्ष भी डा0 प्रोमीला सिंह के नाम से उनके 28वे जन्मदिन पर गोल्ड मेडल का अवार्ड दिया गया । जो हर वर्ष इसी तरत उनके जन्म दिन पर दिया जाता है । यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा डा0 प्रीति पाण्डे को डा0 मनोज गोयल यूनीवर्सिटी के चान्सलर व डा0 प्रोमीला सिंह के पिता एच0 एल0 वर्मा व माता श्रीमति शैलजा वर्मा ने गोल्ड मेडल देकर डा0 प्रोमीला सिंह अवार्ड से सम्मानित किया ।
कार्यक्रम के दौरान एच0 एल0 वर्मा जो डा0 प्रोमीला सिंह के पिता है उन्होंने अपने सम्बोधन के समय अवगत कराया कि उनकी बेटी पढने में होशियार, कुषाग्र बुद्वि व प्रतिभा की धनी थी, उन्होने गाजियाबाद के सेन्ट जोसेफ एकडमी,रेयान इंटरनेशनल, के0डी0बी0पब्लिक स्कूल व सेन्ट पाॅल आदि स्कूलो मे अध्ययन किया है । अध्ययन के समय अपनी योग्यता व कला से उक्त सभी स्कूलो से अनेको पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र प्राप्त किये है । गाजियाबाद के पूर्व जिलाधिकारी श्री इन्द्रजीत वर्मा जी व श्री मनोज सिंह आई0ए0एस0 ने भी पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर उनको सम्मनित किया है । इसकों दृष्टिगत रखते हुये उनकी बेटी के नाम संतोष यूनिवर्सिटी ने पिछले वर्ष की भाॅति इस वर्ष भी गोल्ड मेडल अवार्ड देकर सराहनीय कार्य किया है ।
डा0प्रोमीला सिंह के पिता एच0एल0वर्मा ने संतोष यूनीवर्सिटी के प्रबन्धन से अनुरोध किया है कि वादानुसार वर्ष 2020 में बेटी की प्रतिमा के अनावरण के लिये विचार करने हेतु अनुरोध किया है, तथा उन्होने प्रबन्धन कमेटी का आभार भी व्यक्त किया है वर्मा जी ने संतोष यूनीवर्सिटी के सभी फेकेल्टी मेम्बर्स व एच0ओ0डी0 से आग्रह किया है कि अध्ययनरत सभी छात्र छात्राओं के साथ एैसा प्यार व भावनायें रखे, जैसे माता पिता अपने बच्चों से दुख सुख शेयर करने के साथ ही साथ प्यार भी देते है । इससे वह बच्चे भी आगे बढकर आयेगें जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण मान्सिक तनाव में रहतें है । यही हमारी बैक बोन व कल का भविष्य है ।
डा0 मनोज गोयल व उपस्थित छात्र-छात्रो व अतिथिगणों ने भी ताली बजाकर उनकी बात का समर्थन किया ।
समारोह में छात्र-छात्राओं के साथ साथ अतिथिगण एस0चन्द्रा, ए0के0वर्मा, बनवारी लाल नहरवाल,करन वर्मा, भाई रंजन प्रताप सिंह, डा0 प्रोमीला सिंह की माता श्रीमति शैलजा वर्मा व भाभी श्रीमति सोनम सिंह व यशमिता सिंह के अलावा परिवार के अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे ।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here