Visitors have accessed this post 223 times.

हाथरस : हृदय सम्राट एवं वीर योद्वा महाराणा प्रताप की जयंती भाजपा जिलाध्यक्ष ने बसुन्धरा स्थित आवास पर अपने परिवार के साथ मनाई। उनकी छवि चित्रा पर माल्यार्पण कर नमन किया गया। वहीं क्षत्रिय युवा समिति ने क्षत्रिय हृदय सम्राट एवं वीर योद्वा महाराणा प्रताप की जयंती मुंशी गजाधर सिंह मार्ग स्थित समिति के कार्यालय पर हर्षउल्लास के साथ मनाई गई। कार्यक्रम में क्षत्रिय समाज के लोग ऑनलाइन शामिल हुये और समाज के लोगों ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया।

क्षत्रिय युवा समिति के अध्यक्ष ठाकुर हरीश सेंगर ने महाराणा प्रताप के चित्रा पर पुष्प अर्पित एवँ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि समाज के विकास को एकजुट होकर काम करना होगा। आज महाराणा प्रताप की जयंती पर समाज की बुराइयों के त्याग करने और एकजुट होने का संकल्प लें। महाराणा प्रताप की वीरता पर चर्चा करते हुये सामाजिक कार्यकर्ता ठाकुर आशीष सेंगर ने कहा कि महाराण कभी किसी के आगे नही झुके। उन्होंने कहा कि जब जब तेरी तलवार उठी, तो दुश्मन टोली डोल गई।
फीकी पड़ी दहाड़ शेर की, जब जब तूने हुंकार भरी।
कार्यक्रम को जिला शासकीय अधिवक्ता पवन तोमर, ठाकुर विनय कुमार सिंह, रोहित सेंगर, रवि प्रताप सिंह, संदीप पुंढीर ने भी ऑनलाइन संबोधित किया और वीर महाराण प्रताप के वीरता के प्रसंग सुनाये। वक्ताओं ने कहा कि महाराणा प्रताप सच्चे राष्ट्रभक्त थे और हमेशा ही बुराइयों के खिलापफ लड़े।
इस अवसर पर प्रदीप सिंह, प्रबल प्रताप सिंह, अरविंद कुमार सिंह, हेमन्त कुमार सिंह, सोहन सिंह, अखंड प्रताप सिंह, ध्रुव कुमार सिंह एडवोकेट आदि सम्लित हुये।
श्री गहलौत ने परिवार के साथ घर में ही मनाई महाराणा प्रताप की जयंती
आज अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष योगेंद्र सिंह गहलौत ने लॉक डाउन की वजह से अपने घर पर ही वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की 480 वीं जयंती अपने परिवार के साथ मनाई सर्वप्रथम महाराणा प्रताप जी के छवि चित्रा पर रोरी, चावल से तिलककर पुष्प अर्पित करते हुए फूल माला पहनाकर उनकी आरती कर वंदना की कि आज विश्व कोरोना जैसी महामारी के संकट से जूझ रहा है इसलिए जल्द से जल्द इससे छुटकारा दिलाने की कृपा करें सभी क्षत्रिय समाज के भाइयों की तरपफ से चरण वंदना की और फिर बच्चों को उनकी शौर्यगाथा सुनाकर उनके बारे में बताया कि वो कितने महान, पराक्रमी, साहसी, बलशाली और स्वाभिमानी शासक थे अपने इसी पराक्रम, साहस और बल से उन्होंने हिंदुत्व की रक्षा की उन्होंने स्वाभिमान की रक्षा के लिए घास की रोटियां खाना मंजूर किया लेकिन असहाय, निर्बल, कमजोर, राष्ट्र और स्वाभिमान की रक्षा के लिए आजीवन किसी की आधीनता को स्वीकार नहीं किया वो हमेशा अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लड़े इसलिए पूरा राष्ट्र आज उन्हें याद करते हुए नमन करता है जयंती मनाने में मेरी र्ध्मपत्नि मीनाक्षी गहलौत, बेटा गगनदीप गहलौत, बेटी नम्रता गहलौत, व हर्षिता गहलौत मेरे साथ थे।
भाजपा शहराध्यक्ष ने महाराणा प्रताप को याद किया
आज भारतीय जनता पार्टी के शहर अध्यक्ष शरद माहेश्वरी के नेतृत्व मे महाराणा प्रताप जी की जन्म जयंती मनाई गई, जिसमे शरद माहेश्वरी ने कहा कि महाराणा प्रताप इतिहास के गौरव, भारतीय वीरता के सिरमौर, अनन्य राष्ट्रभक्त थे, जिन्होंने घास की रोटियां खा कर जीवन यापन किया था। उनके साथ में वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण मुरारी वार्ष्णेय मौजूद रहे।
महाराणा प्रताप की जयंती मनाई
हिंदू हृदय सम्राट सनातन र्ध्म की महान योद्वा महाराणा प्रताप सिंह जी की जयंती मनाई। इस अवसर पर भाजपा जिला संयोजक आर्थिक प्रकोष्ठ अजय रावत ने हिंदू हृदय सम्राट योद्वा महाराणा प्रताप सिंह जी की जयंती पर दीप प्रज्वलित कर पुष्प चढ़ाकर नमन किया और सभी से उनके बताए हुए रास्ते पर चलने का आहवान किया। श्री रावत ने गरीब असहाय मजदूरों एवं पशु पक्षियों राशन सामग्री एवं दाना पानी की व्यवस्था की। इस अवसर पर सासनी ब्लाक प्रमुख पति हेम सिंह ठेनुआ चौध्री, भोला सिंह, अनंत सोलंकी, रामबाबू सिंह चौहान, मनोज पंडित, सुनील सोलंकी, बृजेश देवी आदि ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप सिंह जी की जयंती पर दीप एवं पुष्प अर्पित कर महान योद्वा को नमन किया।

इनपुट : राजदीप तोमर

यह भी पढ़े : घर बैठे बनाएं हेल्दी और टेस्टी बटर स्कॉच आइसक्रीम बड़ी ही आसानी से

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE

sasni new wave