Visitors have accessed this post 563 times.

सिकंदराराऊ : अखिल भारतीय महिला विप्र एकता मंच द्वारा श्रावण मास महोत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर महिलाओं द्वारा हरियाली तीज प्रतियोगिता के दौरान मोनिका उपाध्याय को तीज क्वीन चुना गया। महिलाओं ने सावन के गीत मल्हार गाई और जमकर झूला झूली। कार्यक्रम का शुभारंभ मंच की सरंक्षिका आशा चतुर्वेदी एवं ऊषा देवी ने फीता काट कर तथा दीप प्रज्वलित कर के किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि आशा चतुर्वेदी ने कहा कि आधुनिक समाज में भले ही त्योहारों का स्वरूप बदल गया हो, लेकिन भारतीय समाज में त्योहारों से दूर हटकर जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। भारतीय विश्व के किसी भी कोने में रहें वह अपने पर्वो एवं संस्कृति से जुड़े रहते हैं। विशिष्ट अतिथि ऊषा देवी ने कहा कि यह उत्सव महिलाओं में उमंग और उत्साह का संचार करता है। यह कहना गलत होगा कि त्योहार फीका पड़ गया है। आज भी विवाहित महिलाओं के मायके न आने पर उसके मायके वाले ससुराल में सिदारा भेजते हैं।
इस मौके पर महिलाएं पारंपरिक गहने और परिधानों में सजी हुई नजर आईं। इस अवसर पर घेवर, सेंवई आदि पकवान भी बनाए गए।
इस अवसर पर मोनिका उपाध्याय, रजनी पाठक, रश्मि पाठक, दिव्यांशी चतुर्वेदी, नीलम चतुर्वेदी, माधुरी चतुर्वेदी, ऋतु चतुर्वेदी, भाव्या चतुर्वेदी, गीतिका उपाध्याय, गौरी, मानसी, याशिका, अदिति, अवनी, आराध्या आदि मौजूद थे।

(अनूप शर्मा)