Visitors have accessed this post 979 times.

नशीली दवा सप्लाई करने वाले आगरा गैंग पकड़े जाने के बाद अब शनिवार को पुलिस टीम यहां पहुंच गई। न्यू आगरा के कमला नगर व अन्य इलाकों में छापामारी करके पुलिस ने तीन युवकों को उठाया है। इनमें से एक चर्चित दवा व्यवसायी है। पंजाब पुलिस की इस छापेमारी से आगरा के दवा कारोबारियों में खलबली मच गइ है। पूरे बाजार में छापेमारी की खबर आग की तरह फैल गइर् है।

आगरा गैंग 11 राज्यों में नशीली दवाइयों की सप्लाई करता है। बरनाला व मोगा से पुलिस ने गिरोह के 20 सदस्यों को गिरफ्तार कर 27,62,137 नशीली गोलियां, कैप्सूल, टीके व सीरप की बोतलें और 70,03,800 रुपये ड्रग मनी बरामद की है।

हवाला से तस्करी का नेटवर्क चलाने वाले गिरोह के पर्दाफाश में दो माह का समय लगा। गिरफ्तार किए गए लोगों में पंजाब से 16, उत्तर प्रदेश से दो और हरियाणा व दिल्ली से एक-एक व्यक्ति शामिल है। यह गिरोह दवा उत्पादकों, सप्लायरों, थोक दवा विक्रेताओं और रिटेल केमिस्टों के साथ मिलकर बड़ी मात्रा में नशीली दवाएं बाजार में भेज रहा है। गिरोह के सदस्य मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (एमआर) बन कर तस्करी करते थे।

वहां गिरफ्तार हुए हरीश ने अपना दिल्ली का पता बताया था। सख्ती से पूछताछ के बाद उसने बताया कि वह हरीपर्वत क्षेत्र के खटीकपाड़ा का रहने वाला है। उससे पूछताछ के बाद शनिवार सुबह पंजाब के बरनाला पुलिस की टीम न्यू आगरा थाने पहुंच गई। स्थानीय पुलिस को साथ लेकर कमला नगर में एक दवा व्यवसायी के यहां छापा मारा।

उसको पकड़ने के बाद पुलिस ने दो अन्य युवकों को उठाया। तीनों से पंजाब पुलिस पूछताछ कर रही है। इसके बाद नशीली दवाओं की बरामदगी को गोदामों में छापामारी की जा सकती है। इंस्पेक्टर न्यू आगरा उमेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पंजाब पुलिस की टीम ने थाने में आमद कराने और तीन युवकों को पकड़ने की पुष्टि की है।

INPUT – Mahipal singh