Visitors have accessed this post 329 times.

खुफिया एजेंसियों ने 5 से 15 अगस्त के बीच आतंकियों द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की आशंका जताई है जिसके बाद से प्रदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी जिलों के महत्वपूर्ण स्थानों बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बरतने के खास निर्देश दिए गए हैं। डीजीपी मुख्यालय ने आगरा, मथुरा, मेरठ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ, समेत दर्जनभर शहरों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है।

गौरतलब है कि अगले सप्ताह 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का ‘भूमिपूजन’ होने जा रहा है। भूमि पूजन के इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेने वाले हैं। ऐसे में प्रदेश में सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

राज्य सरकार के साथ साझा किए गए इंटेल नोट की जानकारी में कहा गया है कि आतंकवादी संगठन द्वारा पांच अगस्त को हमले को अंजाम देने की कोशिश की जा रही है। यह आतंकी हमला भीड़-भाड़ वाली जगह पर हो सकता है। ह्युमन इंटेलिजेंस और इलेक्ट्रॉनिक इंटरसेप्ट्स के आधार पर यह संदेह जताया जा रहा है कि आतंकवादियों का एक छोटा समूह देश में घुसपैठ कर सकता है।

खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद से प्रदेश भर में सुरक्षा व्यस्था को मजबूत करने के निर्देश दिये गए है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, ‘भूमिपूजन’ समारोह के लिए सुरक्षा-व्यवस्था उच्चस्तर पर होगी। संयोगवश इसी दिन कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की पहली वर्षगांठ भी है। सुरक्षा अलर्ट 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस तक रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा के कई शीर्ष नेता जिनमें लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और आरएसएस के कई अन्य नेताओं के भी कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है। इस अवसर पर देश के शीर्ष उद्योगपति और नौकरशाहों की उपस्थिति भी दर्ज हो सकती है |

INPUT – Mahipal singh