Visitors have accessed this post 634 times.

नवरात्र में होगा भूमि पूजन
सिकंदराराऊ – क्षेत्र के गांव नगरिया में हनुमान वाटिका पर राष्ट्रीय विप्र एकता मंच के तत्वाधान में ब्राह्मण समाज की बैठक आयोजित की गई । जिसमें
गांव नगरिया में प्रदेश का दूसरा भव्य भगवान परशुराम मंदिर बनवाने का निर्णय लिया गया  साथ ही मंदिर के लिए भूमि का चयन भी किया गया । बैठक के दौरान लोगों ने प्रदेश में ब्राह्मणों की हत्याओं पर भी चिंता जताई।  बैठक की अध्यक्षता पंडित सतीश पाठक एवं संचालन प्रशांत शर्मा ने किया।
 बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय विप्र एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मित्रेश चतुर्वेदी ने कहा परशुराम मंदिर का भूमि पूजन नवरात्र में किया जाएगा । भूमि पूजन में प्रदेश के ब्राह्मण नेताओं,  अधिकारियों एवं समाजसेवियों को आमंत्रित किया जाएगा । मंदिर निर्माण के लिए न्यास का गठन कर लिया गया है । मंदिर में 6 फुट ऊंची भगवान परशुराम जी की मूर्ति लगाई जाएगी । उन्होंने कहा प्रदेश में हो रही ब्राह्मणों की हत्याओं पर सरकार को संज्ञान लेकर तत्काल कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए । ब्राह्मणों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । आज प्रदेश का ब्राह्मण खुद को उपेक्षित महसूस कर रहा है।
भगवान परशुराम मंदिर न्यास के अध्यक्ष कृष्णकांत कौशिक ने कहा क्षेत्र के ब्राह्मण समाज के लोग काफी दिनों से भगवान परशुराम जी मंदिर बनाने की चर्चा कर रहे थे । अब अमलीजामा पहना दिया गया है।  जल्द ही भव्य परशुराम मंदिर गांव नगरिया में बनेगा।  सर्व समाज के लोग मंदिर को लेकर उत्साहित हैं । मंदिर परिसर में भगवान परशुराम की मूर्ति के अलावा शिव परिवार एवं शनि देव महाराज की मूर्तियां भी स्थापित की जाएंगी।
वही राष्ट्रीय संयोजक चेतन शर्मा ने कहा ब्राह्मण समाज सर्व समाज के लोगों को साथ लेकर चलता है । ब्राह्मणों को सामाजिक भाईचारा एवं समरसता का माहौल बनाना होगा सामाजिक एकता को तोड़ने वालों को करारा जवाब दिया जाएगा। बैठक का शुभारंभ अतिथियों ने भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण करके किया।
इस अवसर पर डॉ पवन उपाध्याय एवं माधव उपाध्याय ने सभी अतिथियों का फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया ।
बैठक में पंकज पाठक, धर्मेन्द्र उपाध्याय, हरीमोहन शर्मा, भूप्रकाश पचौरी ,कौशल शर्मा, शीलेन्द्र शर्मा, प्रमोद शर्मा ,दुर्वेश पचौरी ,पुष्पेन्द्र बज्र ,उमेश कौशिक ,अश्वनी शर्मा, मुकुल शर्मा ,देवेश शर्मा , सजल पंडित , मयंक उपाध्याय, सौनू पुण्ढीर, रीतेश पाठक ,माधव उपाध्याय, प्रशान्त शर्मा, होमेश पचौरी, गौरव भारद्वाज, कृष्णहरि उपाध्याय, पम्मी पण्डित, राजेश उपाध्याय, राजू शर्मा ,अंकुश पंडित ,सुखवीर, मोतीलाल आदि लोग मौजूद रहे।
   इनपुट – अनूप शर्मा