Visitors have accessed this post 283 times.

भीड़ नियंत्रण को लागू किया जाएगा ‘फार्मूला’,आगरा में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब सख्ती बढ़ेगी। 55 घंटे के साप्ताहिक लॉकडाउन में बिना मास्क, उचित दूरी व नियमों का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई होगी। बाजारों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। फिर भी अगर संक्रमण बढ़ा तो बाजारों में भीड़ नियंत्रण के लिए सम-विषम का फार्मूला लागू किया जाएगा।

जनहित याचिका 574/2020 पर सुनवाई के बाद संक्रमण नियंत्रण पर प्रभावी कार्रवाई के लिए 17 अगस्त को विस्तृत आदेश जारी किए हैं। कोर्ट के आदेश का पालन कराने के निर्देश अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने डीएम व एसएसपी को दिए हैं। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक दो दिन की बंदी में शनिवार और रविवार को सख्ती बढ़ाई जाएगी। स्थानीय जरूरत के हिसाब से पुलिस बैरियर, नाका लगाकर चेकिंग करेगी। सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ इकठ्ठा नहीं होगी।

डीएम ने कहा आवश्यकता पढ़ने और संक्रमण बढ़ने पर बाजारों में दुकानें खोलने को समय बदला जा सकता है। सम-विषम नीति से बाजार खोलने का विकल्प रहेगा। उन्होंने कहा, बाजारों में नियमों का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों को चिह्नित करने के लिए वीडियोग्राफी होगी।

किनारी बाजार किया जा चुका है बंद..

संक्रमण फैलने पर जुलाई में किनारी बाजार सात दिन के लिए बंद किया जा चुका है। तब यहां नौ व्यापारी व दुकानदार पॉजिटिव निकले थे। इसके अलावा कोतवाली में सात दुकानों को पांच दिन के लिए बंद कराया गया था। डीएम ने बताया नियमों का पालन नहीं करने पर जिले में 500 से अधिक दुकानदारों पर चालान, जुर्माना व प्रतिबंध कार्रवाई हो चुकी है |

INPUT – Mahipal Singh