Visitors have accessed this post 294 times.

सहपऊ : मिशन शक्ति के अंतर्गत सहपऊ कोतवाली में हुआ महिला डेस्क का शुभारंभ, महिलाओं की समस्याओं का शीघ्रता से किया जाएगा निदान।

प्रदेश सरकार के मंशा के अनुरूप मिशन शक्ति के तहत सहपऊ कोतवाली में महिला मदद डेक्स का शुभारंभ किया गया।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सत्य प्रकाश ने बताया कि महिला डेक्स पर हमेशा एक महिला कर्मी की ड्यूटी रहेगी जो कोतवाली में आने वाली महिलाओं की शिकायत सुनकर उनका समाधान करेगीं। शिकायतकर्ता महिला के आने पर सबसे पहले डेस्क पर उसकी शिकायत सुनी जाएगी और उसका समाधान भी शीघ्रता से किया जाएगा। डेक्स पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइजर एवं मास्क रखे जाने के साथ-साथ सामाजिक दूरी का पालन भी किया जाएगा।
[21/10, 2:14 pm] Public: एम एल इंटर कॉलेज सहपऊ में मिशन शक्ति को मजबूत करने के लिए पुलिस अफसरों ने छात्राओं को बताए सुरक्षा के उपाय

सहपऊ कस्बे के एम एल इण्टर कॉलेज में प्रधानाचार्य सूरजपाल सिंह की अध्यक्षता में नारी सुरक्षा, नारी सम्मान व नारी स्वावलंबन को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में प्रभारी निरीक्षक सत्य प्रकाश ने उपस्थित सभी छात्राओं को अपनी आत्मरक्षा के उपाय बताए।
उन्होंने कहा कि कभी भी किसी परिस्थिति में किसी व्यक्ति के बहकावे व लालच में न आये। विद्यालय, बाजार व यात्रा के दौरान कोई भी व्यक्ति आपसे छेड़खानी आदि की हिमाकत करता है, तो उसके प्रति अपनी किसी भी शिकायत को लेकर बड़े से बड़े अधिकारी के सामने बेझिझक अपनी बात रखने को तत्पर रहे। उन्होंने बताया पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए हर चौराहे व मोड़ पर खड़ी है। अपनी सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन के लिए निडर होकर बात बतानी चाहिए। घटित अपराध की सूचना समय पर पुलिस व संबंधित थाने को दें। शासन प्रशासन के द्वारा आपकी आत्मरक्षा के लिए मोबाइल टोल-फ्री नंबर वीमेन हेल्पलाइन 1090, महिला हेल्पलाइन 1081, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, पुलिस आपात्कालीन सेवा 112 व कोतवाली सहपऊ 9454403583 आदि नंबरों पर तुरंत सूचना दें। जिससे आपकी आत्मरक्षा के लिए पुलिस तत्पर खड़ी मिलेगी।

input : akhilesh kumar