Visitors have accessed this post 648 times.

पति पत्नी के अटूट प्रेम का त्योहार करवा चौथ रियल लाइफ से लेकर रील लाइफ तक काफी प्रभाव डालता है और यही कारण है कि फिल्म डायरेक्टरों ने इस पावन पर्व को बड़ी खूबसूरती के साथ पर्दे पर दिखाया है , और जिससे वह फिल्में हिट भी हुई हैं। तो आइए जान लेते हैं कुछ उन फिल्मों के बारे में जिनके करवा चौथ से संबंधित सीन यादगार हो गए।

हम आपके हैं कौन – बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और माधुरी दीक्षित की जोड़ी हमेशा से पर्दे पर अपना जादू दिखाती रही है फिल्म हम आपके हैं कौन में गाने के दौरान करवा चौथ का सीन दिखाया गया था। जो कि लोगों को काफी पसंद आया था।

जहर- इमरान हाशमी ,शमिता शेट्टी और उदिता गोस्वामी स्टारकास्ट वाली फिल्म के अगर तुम मिल जाओ गाने के जरिए करवा चौथ के सीन को काफी हिट करा दिया था , साल 2005 में रिलीज हुई यह फिल्म एक प्रेमी जोड़े की कहानी थी जिसकी जिंदगी किसी तीसरी के आ जाने के बाद पूरी तरह बदल जाती है।

बागबान – दमदार फैमिली मूवी बागबान को भी गिना जाता है फिल्म में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी का करवा चौथ का सीन काफी लोकप्रिय रहा था ।

हम दिल दे चुके सनम – इस फिल्म का गाना चांद छुपा बादल में काफी पॉपुलर हुआ , जिसमें ऐश्वर्या राय और सलमान खान के करवा चौथ व्रत का सीन काफी लोकप्रिय हुआ , इसके अलावा हम दिल दे चुके सनम और दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म को भी इस ही कैटेगरी में माना जाता है , जिससे कुंवारी लड़कियों द्वारा करवा चौथ का व्रत रखने का ट्रेंड शुरू हुआ ।

इनपुट : कोमल अग्रवाल

  यह भी देखे : https://www.youtube.com/watch?v=bacO20g-2fE

अपने क्षेत्र की ख़बरों को पाने के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA ऐप , लिंक पर क्लिक करें

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp