Visitors have accessed this post 570 times.

कानपुर बिधूना निवासी पिता अपनी बेटी की एक झलक पाने को दर-दर भटक रहा है। पुलिस थाने के चक्कर काट-काटकर थक गया। करे भी तो आखिर क्या करे, जिन ससुराली जनों के कारण वह बेटी से लंबे समय से एक फोन काॅल पर बात तक न कर सका हो, पिता का कहना है, पुलिस ही उन पर मेहरबान है। सुसराली जनों ने बेटी को गायब कर दिया। दहेज का सामान बेच दिया। जहां बेटी रहती थी वो भी मकान बेच दिया। बेटी कहां है, कुछ पता नहीं। बेटी जिंदा है कि नहीं, ये भी नहीं पता। थाने जाओ तो वहां से खाली हाथ लौटा दिया जाता है। ऐसे में पिता के पास केवल पुलिस, ससुराली जनों को केवल कोसने के अलावा कोई चारा ही नहीं बचा है।

पिता के मुताबिक, ससुराल वालों की पुलिस से साठ गाँठ के चलते पीड़ित पिता को थाने में फरियाद न ली और मिलने तक नही दिया। पीड़ित पिता के बेटी दामाद जिस मकान में रहते थे । ससुराल वालों ने दहेज के सारा सामान तक गायब कर मकान को बेच कर गायब है।तब से भटक रहा पीड़ित परिवार देखते ही देखते 6 महीने बीत गए पर अब तक न बेटी का पता चला और न ही पुलिस ने कोई मामला पंजीकृत किया । थाना अध्यक्ष बिधूना जिला औरैया से जब पत्रकारो ने इस प्रकरण की जानकारी करी की पीड़ित की फरियाद क्यो नही लिखी गई, इस पर थाना प्रभारी ने मुझे कोई जानकारी नही कह कर बात को टाल मटोल कर दिया। ए.डी.जी को ट्वीटर पर प्राप्त जानकारी होने पर मामला पंजीकृत कर कार्यवाही के निर्देश दिया गया है।

पीड़ित पिता ने बताया कि जिले की एस.पी महोदया को फरियादी की फरियाद सुनने का समय तक नही दिया , तीन दिनों से पीड़ित पिता औरैया चक्कर लगा रहा पर पुलिस विभाग में जिले की मुखिया एस.पी महोदया अपर्णा गौतम तक मिलने नही दिया गया।

क्या है मामला
-जानकारी के मुताबिक बिधूना निवासी ब्रजभूषण सिंह ने अपनी बेटी की शादी 10 दिसम्बर 2017 में बेला निवासी कृष्णपाल सिंह के बड़े बेटे मयंक उर्फ बड़े से की थी।
-शादी के कुछ दिनों बाद से ही बिधूना निवासी ब्रजभूषण सिंह की बेटी आकांक्षा (दीक्षा) को पति ससुर सास ननंद और देवर दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे।
-पिता के मुताबिक, दहेज लोभियों ने आकांक्षा (दीक्षा) 21 वर्ष को परिजनों से दूर दिल्ली ले जाकर कहीं गायब कर दिया।
– बेटी से कोई बात चीत नही हुई न ही बेटी घर आई तो पिता ब्रजभूषण सिंह ने बेटी के ससुर और उसके पति से अपनी पुत्री के हाल चाल जानने उनके घर पहुँचा तो दहेज लोभियों ने पिता से दहेज की मांग पूरी करने के बाद बेटी से बात कराने की बात कहकर लौटा दिया।
-पिता को किसी अनहोनी का शक हुआ तो उसने पुलिस को जानकारी दी।

INPUT – Ragvendra Chauhan

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA ऐप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp