Visitors have accessed this post 61 times.

उद्योग बन्धुओं की समस्याओं का समय से निस्तारण करें
रोगी कल्याण समिति ने प्रस्तावों का अनुमोदन किया
मथुरा 26 नवम्बर/ अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय शंकर दुबे ने कलेक्टेªट सभागार में उद्योग बन्धुओं की बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि उद्योग बन्धुओं की समस्याओं का ससमय निस्तारण किया जाये, जो विभाग अपने कार्य मंे लापरवाही बरतेगा उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
आज की बैठक में एकल मेज योजना के अन्तर्गत विद्युत विभाग एवं अन्य विभागों को प्रेषित औद्योगिक प्रार्थना पत्र, औद्योगिक क्षेत्र साइट ए व बी की सफाई कराने हेतु, औद्योगिक क्षेत्र साइट बी स्थित मैसर्स खण्डेवाल आर्गोसोल प्रा0लि0 की समस्या, साइट ए क्षेत्र की सड़कों के अनुरक्षण, अनुदान परक योजनाओं की समीक्षा, अग्निशमन विभाग द्वारा औद्योगिक ईकाइयों मंे फायर आॅडिट किये जाने के संबंध में, औद्योगिक क्षेत्र कोसी कोटवन में व्यापक समस्याओं के विषय में विस्तृत समीक्षा की गयी।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने उद्योग बन्धु की बैठक के पश्चात रोगी कल्याण समिति की बैठक ली, जिसमें प्रतिमाह माह ओपीडी इन्डोर, एक्सरे, अल्ट्रासाउण्ड, पैथोलोजी, मेजर सर्जरी एवं माइनर सर्जरी की उपलब्धी माहवार प्रस्तुत की गयी। इसके पश्चात जिला चिकित्सालय में स्वीकृत पद 29 के सापेक्ष 18 अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यरत हैं। 12 पद शेष हैं, जिसके लिए शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिये हैं। इसी प्रकार पैरा मेडिकल स्टाफ में 51 पद स्वीकृत में से 47 कर्मचारी कार्यरत हैं तथा शेष कर्मचारियों की पूर्ति हेतु पत्र लिखने के निर्देश दिये।
बैठक में चिकित्सालय में मरीजों हेतु 10 नये बेड़, मरीजों के लिए 12 आॅलय हीटर, 20 तीन रोडवाले हीटर, मरीजों के बैठने हेतु 12 थी्र सीटर कुर्सी, ईमरजेंसी वार्ड के दरवाजे एवं खिड़कियों के लिए परदे, मरीजों हेतु साइड लाॅकर, कक्षों की खिड़कियों के टूटे शीशे मरम्मत कराने आदि प्रस्तावों को अनुमोदन किया गया।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 रचना गुप्ता, जिला महिला, जिला अस्पताल एवं सौ सैय्या अस्पताल के अधीक्षकगण, उपायुक्त उद्योग रामेन्द्र कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
——–
मथुरा 26 नवम्बर/ अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व/उप जिला निर्वाचन अधिकारी योगानन्द पाण्डेय ने अवगत कराया है कि दिनांक 27 नवम्बर को आयोग के निर्देशानुसार मण्डल आगरा को निर्वाचन नामावलियों के प्राप्ति के दौरान रोल आब्र्जवर का जनपद में प्रथम भ्रमण है। रोल आब्र्जवर द्वारा इस संबंध में दोपहर 01 बजे कलेक्टेªट सभागार में बैठक लेंगे। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि सभी संबंधित अधिकारीगण बैठक में उक्त स्थान एवं समय पर प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।
——-
मथुरा 26 नवम्बर/ जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 गौरव ग्रोवर ने कोसीकलां की घटना में पीड़िता एवं उनके परिजनों से मुलाकात कर शासन एवं जिला प्रशासन की ओर से दी जाने वाली सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि पीड़िता के परिवार को उत्तर प्रदेश रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष के अन्तर्गत 07 लाख रू0 की सहायता राशि प्रदान की जायेगी।
जिलाधिकारी द्वारा पीड़िता के परिवार से बातचीत करने के दौरान पता चला कि कुछ दिन पूर्व में पीड़िता के पिता की दुर्घटना में मृत्यु हो गयी थी, इसके लिए जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के अन्तर्गत उन्हें 05 लाख रू0 की सहायता देने हेतु कार्यवाही की जायेगी। पीड़िता की माता जी को निराश्रित महिला पेंशन योजना के अन्तर्गत पेंशन स्वीकृत कराने की कार्यवाही की जायेगी। साथ ही मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना (सामान्य) के अन्तर्गत दी जाने वाली सहायता भी उपलब्ध करायी जायेंगी। इसके अतिरिक्त मा0 मुख्यमंत्री जी के विवेकाधीन कोष से यथासंभव आर्थिक सहायता देने हेतु कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार से कहा कि शासन एवं प्रशासन की ओर से यथासंभव सहायता देने के साथ-साथ त्वरित न्याय दिलाने के लिए कानूनी सहायता भी प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से भी लाभान्वित किया जायेगा।

INPUT – Uma Shanker Sharma

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE