Visitors have accessed this post 36 times.

हाथरस : शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज तहसील सिकन्दराराऊ में जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी ने सभी समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को नववर्ष की शुभकामनाऐं दी। उन्होंने कहा कि ओमीक्रोन एवं कोरोना वायरस से बचाव करते हुए अपने स्वास्थ्य एवं परिजनों का विशेष ध्यान रखें।

तहसील समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों को स्वयं एवं उनके अधीनस्थ तैनात समस्त कर्मचारियों को कोविड टीकाकरण कराने के निर्देश दिए।
सिकन्दराराऊ तहसील में जिलाधिकारी रमेश रंजन, पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, उप जिलाधिकारी सिकन्दराराऊ वेद सिंह चौहान, सीओ सिकन्दराराऊ तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर मुआयना करने के पश्चात गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिये।
तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके समस्याओं का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुँचाने के लिये अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिये। तहसील सिकन्दराराऊ समाधान दिवस में दर्ज 76 प्रार्थना पत्रों में से 07 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत दी गई।
जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जायेगा। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। जिलाधिकारी ने प्राप्त सभी प्रार्थनापत्रों को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित ससमय निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुॅचाने हेतु कडे़ निर्देश दिये। तहसील समाधान दिवस तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतो का ससमय एवं गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने पोर्टल के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का किसी भी स्थिति में डिफाल्टर की श्रेणी में पहुंचने से पूर्व निस्तारण करने के निर्देश दिये।
इसके अलावा सादाबाद तहसील में कुल 28 शिकायतें में से 02, हाथरस तहसील में कुल 31 शिकायतों में से 02 तथा सासनी तहसील में कुल 12 शिकायतों में से 04 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी चन्द्र मोहन चतुर्वेदी, परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र, जिला पूर्ति अधिकारी एस0पी0 शाक्य, जिला पंचायत राज अधिकारी जी0डी0 जैन, समाज कल्याण अधिकारी शिव कुमार, दिव्यांग एवं सशक्तिकरण अधिकारी प्रतिभा पाल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शाहीन, ई0ओ0 हाथरस, एक्स0ई0एन पीडब्लूडी, एक्स0ई0एन विद्युत, नलकूप, सिंचाई, आदि विभागों के अभियन्ता तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।