Visitors have accessed this post 28 times.

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन ने कहा कि जिले में चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन कराया जाएगा। सभी ब्लॉक और तहसील स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। जिले में सभी स्थानों पर टीम सक्रिय होकर प्रचार सामग्री हटवाने का काम कर रही है। सभी पार्टियों व राजनैतिक दलों के साथ एक समान व्यवहार किया जाएगा।
बदायूं की जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर इस बार चुनाव में कोविड नियम का पूणतया पालन किया जाएगा और वोट डालने से पहले बूथों पर मास्क सैनिटाइजर और गिलब्स की व्यवस्था रहेगी। वहीं जिलाधिकारी ने बताया मतदान करने से पहले बूथ पर मतदाता को गिलिब्स पहनना जरूरी होगा। ताकि किसी भी प्रकार का संक्रमण किसी अन्य न फैले। कोविड को लेकर यह सावधानियां बरती जा रही है।
जिले की छह विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। इसमें 23 लाख से ज्यादा मतदाता छह विधायकों का चुनाव करेंगे। जिले में 2731 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। जनसंख्या के नए आंकड़ों व पुनरीक्षण के बाद संशोधित मतदाता सूची जारी हो चुकी है।जिले में 147 थर्ड जेंडर भी करेंगे मतदान। जिले में इस बार 147 थर्ड जेंडर भी मतदान करेंगे।80 साल से अधिक उम्र वाले घर से कर सकेंगे मतदान
बदायूं। चुनाव आयोग ने निर्देश दिए हैं कि 80 साल से अधिक उम्र के मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट (डाक मतपत्र) की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। हालांकि यह सुविधा वैकल्पिक है। ऐसे में 80 साल से अधिक आयु के मतदाता अपनी इच्छा और सुविधानुसार मतदेय स्थल पर जाकर ईवीएम से भी मतदान कर सकते हैं।
जिले में 80 साल से अधिक आयु के 22147 बुजुर्ग मतदाता हैं।

INPUT – AJAY PHATAK

अपनी क्षेत्रीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA चैनल का एंड्राइड ऐप –

http://is.gd/ApbsnE