Visitors have accessed this post 559 times.

सिकंदराराऊ : बच्चों को प्रोत्साहित करने से उनका सर्वांगीण विकास होता है। बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को समय-समय पर प्रोत्साहित करने के लिए सम्मानित किया जाना चाहिए। सम्मान मिलने से छात्र छात्राओं में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता बढ़ती है। बच्चों को अनुशासन में रहकर मेहनत के साथ पढ़ाई करनी चाहिए । अनुशासन ही छात्र जीवन की सफलता की कुंजी है।
उक्त बातें खूबीराम स्मारक इंटर कॉलेज टीकरी कलां में सोमवार को आयोजित एक सम्मान समारोह के दौरान प्रधानाचार्य संतोष कुमार शर्मा ने कहीं।
विशिष्ट अतिथि वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रदेश संगठन मंत्री नरेश चतुर्वेदी ने अभिभावकों से पाल्यों की गतिविधियों पर नजर रखने का आह्वान किया। ताकि उनकी गतिविधियों का समय से पता चलता रहे और उन्हें सही मार्गदर्शन दिया जा सके। उन्होंने कहा कि शिक्षा ऐसा हथियार है, जो मानव जीवन को अंधकार से उजाले की ओर ले जाती है। प्रत्येक बच्चा शिक्षित होना चाहिए । शिक्षा के बिना किसी भी समाज का विकास नहीं हो सकता।
इस अवसर पर हाई स्कूल एवं इंटर बोर्ड परीक्षा में अव्वल प्रदर्शन करने वाले स्कूल के टॉप थ्री मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। अतिथियों ने मेधावी बच्चों को फूलमाला एवं पटका पहनाकर तथा स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया । प्रधानाचार्य संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि खूबीराम स्मारक इंटर कॉलेज टीकरी कला का परीक्षा फल इस वर्ष शत प्रतिशत रहा है । कॉलेज की छात्रा हिना ने सर्वाधिक 516 अंक पाकर कालेज में पहला स्थान तथा बबली यादव ने 490 अंक लेकर दूसरा तथा भूमि पचौरी व चांदनी ने संयुक्त रूप से 480 अंक के साथ तीसरा और हेमा जादौन ने 476 अंक पाकर चौथा स्थान प्राप्त किया है वहीं इंटरमीडिएट में पलक पचौरी ने कॉलेज में पहला पहला और काजल कुमारी ने दूसरा और तनु यादव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।
इस अवसर पर योगेंद्र पुंडीर, भूदेव शर्मा ,सोरन सिंह, शिवप्रसाद भारद्वाज, रमेश चंद्र, नरेश चतुर्वेदी, शरद शर्मा ,लोकेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे।

vinay