Visitors have accessed this post 22 times.

सिकंदराराऊ : पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय पर पुलिस अधीक्षक डॉ आनंद कुमार द्वारा ”राष्ट्रीय मतदाता दिवस” के अवसर पर कार्यालय पर उपस्थित अधिकारी व कर्मचारीगणों को शपथ पत्र का वाचन कर शपथ दिलायी गयी । पुलिस उपाधीक्षक डॉ आनंद कुमार द्वारा उपस्थित अधिकारी व कर्मचारीगणों को अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, जाति, वर्ग, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी प्रलोभन से प्रभावित हुये बिना मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलायी गयी ।
उन्होंने संबोधित करते हुए अवगत कराया कि भारत में ”राष्ट्रीय मतदाता दिवस” प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को मनाया जाता है । भारतीय निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस के अवसर पर भारत सरकार द्वारा 25 जनवरी 2011 से ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ का शुभारंभ किया था । देश के नागरिकों को लोकतंत्र प्रणाली में मिलने वाले अधिकारों में से सबसे बड़ा अधिकार मतदान का है इसलिए हमें मतदान के महत्व को समझना चाहिए और निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ निर्भीक होकर मतदान करना चाहिए और इसके लिए अन्य लोगों को भी जागरूक करना चाहिए।
सभी पुलिसकर्मियों ने शपथ ली कि “हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्ति पूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें।”

vinay