Visitors have accessed this post 114 times.

सिकंदराराऊ : स्थानीय रेलवे मार्ग पर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में समर कैंप का शुभारंभ हुआ। जिसमें योगासन , वैदिक गणित, इंग्लिश स्पीकिंग, डांस आर्ट एंड क्राफ्ट आदि स्किल्स डेवलपमेंट के कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं ।
आज हमें आवश्यकता है कि छात्रों के सामने आने वाली वर्तमान चुनौतियों का सामना सफलतापूर्वक कर सकें। वह आत्म रक्षक बन सके तथा बीमारियों से लड़ने के लिए शरीर के अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास कर सके । नई नई तकनीकी सीखने की आवश्यकता है । वैदिक गणित के माध्यम से छात्र अपने प्रश्नों के सवाल कुछ ही सेकंड में हल कर सकते हैं । जिससे छात्र का मानसिक स्तर धीरे-धीरे विकसित होने लगता है । इसी प्रकार नृत्य के माध्यम से छात्र एकाग्र होकर अपने कार्य को एक अच्छी दिशा में जाता है जब बालक का मन ठीक होता है तो वह है तनाव मुक्त हो जाता है तथा आनंद का अनुभव करता है और शिक्षा का मुख्य उद्देश्य है कि जीवन में आनंद की अनुभूति करना । जूडो कराटे के माध्यम से आत्मरक्षा सीखना तथा वैदिक गणित के माध्यम से तर्कशक्ति का विकास करना, आर्ट एंड क्राफ्ट के द्वारा नई-नई तकनीक सीखना । ग्रीष्मकालीन कौशल विकास वर्ग में भैया बहनों ने बड़े हर्ष उल्लास के साथ सहभागिता की है।
इस वर्ग का समापन 28 मई 2023 को होगा ।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य सुभाष कुमार , अजब सिंह , शैलेंद्र सिंह जादौन, अजीत कुमार ,श्रीकृष्ण चंद शर्मा, विजेंद्र कुमार शर्मा, रक्षपाल सिंह , सुमन मल्होत्रा , नेहा सिंह , सुधा सिंह, महेश कुमार , महिपाल सिंह ,सुनील कुमार शर्मा ,राजीव कुमार राजपूत आदि समस्त भैया बहन एवं आचार्य बंधु उपस्थित रहे ।

vinay