Visitors have accessed this post 65 times.

हाथरस। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उप्र के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल की 36 वीं पुण्यतिथि जिला अध्यक्ष शंभुनाथ पुरोहित के निज आवास पर पत्रकारिता दिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरान पत्रकारों की भूमिका विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। विचार गोष्ठी का शुभारंभ जिला अध्यक्ष शंभुनाथ पुरोहित, विष्णु नागर तथा डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अतुल ऑधीवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन शंभूनाथ पुरोहित ने बाबू बालेश्वर लाल जी के पुण्यतिथि के अवसर पर चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्वांजलि अर्पित की अपने वक्तव्य में जिला
अध्यक्ष ने ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। और बताया कि ग्रामीण अंचल और शहरी अंचल के पत्रकारों को एक मंच पर लाने में बाबूजी का अमूल्य योगदान रहा समाज सेवा में उन्होंने पूरा अपना जीवन अग्रसर करते हुए ग्रामीण पत्रकारिता के क्षेत्र को बहुत विस्तृत बना दिया जिसके फल आज सभी 75 जनपदों में व अन्य राज्यों में अपनी कीर्ति पताका फहरा रही है। वरिष्ठ पत्रकार महादेव शरण अटल ने कहा कि ग्रामीण पत्रकार वर्तमान पत्रकारिता की रीढ़ हैं। ग्रामीण क्षेत्र में पत्रकारिता से जुड़ी कठिनाइयों पर उन्होंने प्रकाश डालते हुए उन्होंने ग्रामीण पत्रकारों की मेहनत की सराहना की। वहीं वरिष्ठ पत्रकार विष्णु नागर ने कहा कि पत्रकार को निर्भीक एवं निष्पक्ष होना चाहिए। संगठन के सभी सदस्यों व पदाधिकारियों ने अपने अपने विचार रखे। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार विष्णु नागर, वरिष्ठ पत्रकार लाल सिंह, वरिष्ठ पत्रकार सूरज मौर्य, अमित सोनी, प्रशान्त पौरुष, गोविन्द चौहान, दीनदयाल पंडित, आक्रोश वार्ष्णेय, पवन गुप्ता, गौरव अटल, शानू आलम, आर्यव्रत पुरोहित, आदि पत्रकार लोग मौजूद रहे।