Visitors have accessed this post 68 times.

सिकंदराराऊ : पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से आगामी त्यौहार रामनवमी, दुर्गा पूजा, दशहरा, महाराजा अग्रसेन जयंती, महर्षि वाल्मीकि जयंती, दीपावली आदि के दृष्टिगत कोतवाली सिकंदराराऊ पर सम्भ्रान्त व्यक्तियों, रामलीला के आयोजकों के साथ शान्ति समिति की बैठक कर सभी से शान्ति पूर्वक भाईचारे के साथ त्यौहार मनाने की अपील की गई।
पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय के निर्देशन में आगामी त्यौहार रामनवमी, दुर्गा पूजा, दशहरा, महाराजा अग्रसेन जयंती, महर्षि वाल्मीकि जयंती, दीपावली आदि के दृष्टिगत जनपद में शांति, सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु उपजिलाधिकारी वेद सिंह चौहान एवं क्षेत्राधिकारी डा आनन्द कुमार द्वारा थाना सिकन्द्राराऊ पर संभ्रांत व्यक्तियों के शान्ति समिति की बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों से वार्ता कर त्यौहार के दौरान आने वाली समस्याओं को विस्तार से सुनकर उनका फीडबैक लिया गया। इस दौरान उपस्थित लोगों को त्यौहारों के सम्बन्ध में शासन स्तर से जारी दिशा-निर्देशों से अवगत कराया गया । बैठक के दौरान उपस्थित लोगों को निर्देशित किया गया कि त्यौहार पूर्व की भांति परंपरागत तरीके से सम्पन्न कराये जाएं। साथ ही सभी रामलीला कमेटियों, दुर्गापूजा पण्डाल व वाल्मीकि जयन्ती आयोजकों को आयोजन हेतु अनुमति लेने हेतु अवगत कराया गया तथा बताया गया कि कोई भी पूजा पण्डाल या धार्मिक आयोजन सार्वजनिक मार्ग बाधित करके न हो । इसी क्रम में उपस्थित लोगों को बताया गया कि त्यौहार के दौरान परंपरागत तरीके से ही जुलूस निकाले जाए तथा कोई भी शोभायात्रा व जुलूस बिना अनुमति के न निकाला जाए तथा निकलने वाले शोभायात्रा व जुलूस एवं उनके रूट आदि की सूचना प्रशासन एवं पुलिस को अवश्य दें, जिससे समुचित पुलिस प्रबन्ध किया जा सकें और शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार संपन्न कराया जा सकें । मीटिंग के दौरान उपस्थित लोगों को बताया गया कि त्योहारों के दौरान डीजे आदि ध्वनि विस्तार यंत्र निर्धारित ध्वनि सीमा तक ही बजाए जाए, नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी ।
तत्पश्चात मीटिंग में उपस्थित लोगों से त्यौहारों को शांतिपूर्ण एवं आपसी भाई-चारे के साथ मनाने एवं पुलिस प्रशासन का सहयोग करने हेतु अपील की गई तथा सभी को बताया गया कि क्षेत्र में होने वाली छोटी से छोटी घटनाओं की सूचना समय से पुलिस को दें, जिससे कोई बड़ा विवाद उत्पन्न न हो सके । साथ ही लोगों को सोशल मीडिया पर भ्रामक अथवा किसी भी धर्म सम्प्रदाय के सम्बन्ध में कोई अवांछित पोस्ट ना करने हेतु बताया गया तथा बताया गया कि पुलिस द्वारा भ्रामक पोस्ट करने वाले, अफवाह फैलाने वाले व्यक्तियों पर लगातार सोशल मीडिया टीम द्वारा निगरानी की जा रही है इसलिए सोशल मीडिया का प्रयोग बहुत सोच समझकर करें ।

INPUT – VINAY CHATURVEDI