Visitors have accessed this post 135 times.

सिकंदराराऊ ; नगर के मोहल्ला नौरंगाबाद पश्चिमी में विश्व हिंदू परिषद के नगर मंत्री भानु प्रताप सक्सेना के आवास पर विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के संयुक्त तत्वाधान में गीता जयंती मनाई गई I कार्यक्रम का शुभारंभ श्री राम दरबार के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता राजेंद्र मोहन सक्सैना पूर्व जिला संघ चालक एवं बबलू सिसोदिया ने की एवं संचालन नगर मंत्री भानु प्रताप सक्सेना ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य वक्ता वरिष्ठ समाजसेवी विपिन लाल ने कहा कि आज के दिन भगवान श्री कृष्ण ने कुरुक्षेत्र में अर्जुन को गीता का उपदेश दिया था और तभी से कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी को मोक्षदा एकादशी भी कहा जाता है। गीता जयंती सर्व सनातनी समाज द्वारा मनाई जाती है । आज का यह दिन विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के लिए इस कारण से और महत्वपूर्ण हो जाता है कि 6 दिसंबर सन 1992 को गीता जयंती के दिन बाबरी ढांचे को समस्त सनातनी कारसेवकों द्वारा ध्वस्त किया गया था । तभी से विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के लिए यह दिन और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। उसी दिन से गीता जयंती के दिन विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल संयुक्त रूप से शौर्य दिवस भी मनाता है। कार्यक्रम में उन तमाम कारसेवकों को याद कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। जिन्होंने इस पूरे प्रकरण में अपनी जान की बाजी लगा दी I
कार्यक्रम के अंत में हनुमान चालीसा का पाठ एवं आरती करके कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गई।
कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष बबलू सिसोदिया, उपाध्यक्ष नीरू यादव ,मीडिया प्रभारी पवन वार्ष्णेय, बजरंग दल सहसंयोजक उदय प्रताप, बृजेंद्र सक्सेना ,राधेकांत सक्सेना, सभासद राज वार्ष्णेय आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें:-