Visitors have accessed this post 77 times.

सिकंदराराऊ। नगर में स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में विद्या भारती के प्रबंधक, प्रधानाचार्य ,कार्यालय प्रमुख की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला का शुभारंभ होडिल सिंह प्रदेश निरीक्षक आलोक अग्रवाल ,सीए डॉअनिल कुमार गर्ग, कालीचरण गौतम ,भूपेंद्र सिंह, अंतर्राष्ट्रीय गीतकार डा विष्णु सक्सैना ने मां सरस्वती के समक्ष दी प्रज्ज्वलन कर किया।

कार्यशाला में आए हुए अधिकारियों ने प्रबंधक, प्रधानाचार्य, कार्यालय प्रमुख की भूमिका को बताते हुए कहा कि हमें विद्या भारती से प्राप्त सूचनाओं विद्यालय के अवकाश शिक्षा विभाग की सूचनाओं तथा शासन की सूचनाओं का विधिवत पालन करना चाहिए । विद्यालय में कार्य का लेखा-जोखा पंजियों का रख रखाव रखना चाहिए । इस पर विस्तार से चर्चा कीजिए । आचार्य की नियुक्ति मातृ संस्था के अनुरूप हो कार्य में व्यवस्थिता तथा सुचिता रहे ।कार्यशाला के माध्यम से कार्य को गति देने का कार्य होता है । उससे कार्य में गुणवत्ता बढ़ती है । विद्यालय के शैक्षिक क्षेत्र में उन्नयन होता है।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा नमो एप का संचालन कर रही टीम दिल्ली से अरविंद तथा अनित्य ने आकर के समस्त प्रधानाचार्य प्रबंधक तथा कार्यालय प्रमुख को डिजिटल साक्षरता के विषय में प्रशिक्षण दिया तथा नमो ऐप के माध्यम नमो एप के महत्व को बताया ।
इस अवसर पर भारतीय शिक्षा समिति के उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश द्विवेदी, विनोद कुमार गुप्ता, सुभाष कुमार प्रधानाचार्य तथा भारतीय शिक्षा समिति के यूपी बोर्ड तथा सीबीएसई बोर्ड के प्रधानाचार्य प्रबंधक तथा कार्यालय प्रमुख उपस्थिति रहे।