Visitors have accessed this post 129 times.

नवरात्रों के पांचवें दिन माता रानी के पांचवें स्वरूप कूष्मांडा माता का घर घर में पूजन किया गया। देवी मंदिरों में में भी कुष्मांडा माता की विशेष रूप से अनुष्ठान कर आराधना की गई। नगर के सुविख्यात सिद्धपीठ पथवारी माता मंदिर पर मंगला दर्शन की पावन बेला में पुजारी जगदीश कश्यप द्वारा माता रानी का दुर्गा सहस्त्रनाम के मंत्रोचार के साथ अभिषेक कर मनोहरी अलौकिक श्रृंगार किया गया।
पंचम दिवस माता रानी के भक्तों द्वारा मां बृजेश्वरी के श्री चरणों में समासेविका ओमवती शर्मा, भावना शर्मा, ज्योति शर्मा द्वारा मंगल गीतों के साथ जैहर चढ़ाई गयी।
मंदिर के व्यवस्थापक धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि मंदिर प्रांगण में छठ एवं अष्टमी को कन्या पूजन एवं दुर्गा नवमी पर आचार्य पंडित श्री सुभाष दीक्षित के पावन संगीत में दुर्गा हवन , फूल बंगला दर्शन, महाप्रसादी का वितरण होगा ।
आज की विशेष पूजा में वीरेंद्र उर्फ बीरो लाला, चेतन शर्मा, दीपक शर्मा, लक्ष्मण स्वरूप शर्मा, दीपांशु , विश्वजीत बर्मा, पारस शर्मा, राधिका शर्मा ,युवराज, विनय शर्मा ,कन्हैया आदि माता रानी के भक्तों ने देश की खुशहाली ,उन्नति, तरक्की, शांति, सद्भाव, भाईचारा की मंगल कामना के साथ विशेष पूजा अर्चना की।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें:-