Visitors have accessed this post 2024 times.

आज-कल के भागदौड़ भरी ज़िंदगी में खुद को फिट रखना बहुत मुश्किल है। हम रोज़ अपने ऑफिस के काम से इतना थक जातें है की जीम जाने का वक़्त ही नहीं मिलता। अगर वक़्त है भी तो हम कुछ पल आराम करते हुए बिताना पसंद करते हैं। तो आपको बता दें की अगर आप नहीं है सिंगल तो अपने मोटापे को जाइए भूल। जी हां, के लिए कोई जीम जाने की जरुरत नहीं है आपको बल्कि आप फिट रह सकते केवल अपने पार्टनर के साथ सेक्स संबंध बना के। चलिए आपको बताते हैं आखिर कैसे सेक्स करने से अपन रह सकते है फैट टू फिट।

बचे बिमारियों से: अगर आपके सेक्स संबंध नहीं है अच्छे तो आप बनाइए उसे अच्छा क्यों की सेक्स आपको अनेक बिमारियों से बचाता है। सेक्स करने से आपको ना कभी हार्ट अटैक होगा और ना ही कभी ब्लड प्रेशर का कतरा। आपको बता दें की अगर आपके सेक्स संबंध है कोई कमी तो आपकी पार्टनर हो सकती है उनके पीरियड्स में परेशानी। तो खुद करिये अपने पार्टनर से प्यार और बनाइए अपना जीवन रोग मुक्त।

  • भूख बढ़ना: आपको भूक नहीं लगती। खाना खाने का नहीं करता मन तो आप अपने सेक्स संबंध को सुधरे और रोज़ करें सेक्स जिस से आपके बॉडी हार्मोन रहेंगे अच्छे और आपकी यह तकलीफ होगी दूर। दरअसल सेक्स करने से आपकी बॉडी में कार्टिसोल नाम का हार्मोन का अस्तर सामान्य हो जाता है। इसके सामान्य होने से इंसान की शरीर की कई तकलीफे दूर हो जाती है और भूख लगने लगती है। आपको बता दें की यह हार्मोन का काम होना सेहत के लिए ख़तरनाक होता है।
  • कैलोरी कम होती है: सेक्स संबंध बनाने से आप बड़ी आसानी से वजन कम कर सकते है। आपको बता दें की आप केवल 30 मिनट के सेक्स में 105 कैलोरी बर्न कर सकते है। अगर आप सिर्फ अपने पार्टनर के साथ किसी भी पर्कार की मस्ती कर रहें है तो सिर्फ उस से आप कम से कम 70 कैलोरी बर्न कर सकते हैं। आप अपने सेक्स संबंध के साथ-साथ अपने सेहत का भी ऐसे ध्यान रख सकते है।

यह भी देखे : प्यार होने के बावजूद भी रिश्ते टूट जाती है 

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp