Visitors have accessed this post 86 times.

हाथरस : कोरोना वायरस कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत भारत सरकार द्वारा लांच किए गए आरोग्यसेतु ऐप को डाउनलोड कराने एवं ऐप के प्रयोग एवं जनसामान्य को जागरुक करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने इस ऐप की उपयोगिता के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार का यह ऐप लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे और जोखिम का आकलन करने में मदद करता है। उन्होंने कहा कि यह ऐप एंड्राइड और आईपफोन दोनों तरह के स्मार्टपफोन पर इसे डाउनलोड किया जा सकता है। इसे मोबाइल के प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। आरोग्य सेतु ऐप अंग्रेजी और हिंदी समेत 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध् है। उन्होंने कहा कि यह खास ऐप आसपास मौजूद कोरोना पॉजिटिव लोगों के बारे में पता लगाने में मदद करता है। इसे अपने मोबाइल के ब्लूटूथ, स्थान और मोबाइल नंबर का उपयोग करके इसका उपयोग किया जा सकता है। जिलाध्किरी ने निर्देश देते हुये कहा कि कोरोना महामारी से बचाव व रोकथाम के लिए जनपद के समस्त विभागीय अधिकारी व कर्मचारी, अध्यापकगण आरोग्य सेतु ऐप डाऊनलोड करना सुनिश्चित करें साथ ही आरोग्य सेतु ऐप के संबंध में एक दूसरे को जागरूक कर अध्कि से अध्कि ऐप को डाउनलोड कराया जाना सुनिश्चित करें एवं जन समान्य को इस ऐप को डाउनलोड कराते हुए उसकी उपयोगिता के बारे में जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने सभी अधिकारियों से इस ऐप के डाउनलोडिंग की प्रगति रिपोर्ट प्रतिदिन उपलब्ध् कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कोरोना महामारी के संक्रमण से रोकथाम व बचाव के लिए जनपद वासियों सें अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने का आवाहन किया। उन्होने कहा कि जो लोग अभी तक आरोग्य सेतु डाऊनलोड नही किये हैं वे तत्काल आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कर ले साथ ही अपने मित्रागणों आस-पड़ोस एवं परिवार जनों व सगे संबंधियों को भी आरोग्य सेतु ऐप डाउन लोड करने हेतु प्रेरित करे। जिससे इस माहमारी से बचा जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप हम सभी के लिए व हमारे परिवार जनों के लिए कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षा चक्र है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जागरूकता बेहद जरूरी है, इसके लिए लॉक डाउन का पूरी तरह पालन करे, घरों में रहे, सुरक्षित रहें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0 भास्कर, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 जे0पी0 सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक सिद्वार्थ वर्मा, सीएमओं डा0 बृजेश राठौर, ओसी कलेक्ट्रेट राज कुमार सिंह यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज मिश्र, डीपीआरओ बनवरी सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी सुरेन्द्र यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी डी0के0 सिंह, ईडीएम मनोज उपाघ्याय, अपर जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आलोक माहेश्वरी, समस्त ईओं एवं अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

इनपुट : राजदीप तोमर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here