Visitors have accessed this post 1373 times.

 

हाथरस : बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में ऑनलाइन खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया । जिसके अंतर्गत नर्सरी से कक्षा 12 तक के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया ।

हॉकी के जादूगर महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है । मेजर ध्यानचंद ने अपने रहते भारत को ओलंपिक गेम्स में तीन स्वर्ण पदक दिलाए थे । मेजर ध्यानचंद को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए हाथरस के बी एल एस इंटरनेशनल स्कूल द्वारा ऑनलाइन खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया । जिसके तहत नर्सरी में बेस्ट स्पोर्ट अटायर, कक्षा दो में प्लेट टैपिंग, कक्षा 3 में योगा , कक्षा चार में रस्सी कूद, कक्षा 5 में कराटे चैलेंज, कक्षा 6 में फिटनेस चैलेंज, कक्षा 7 में एरोबिक चैलेंज, कक्षा 8 में खेलकूद कौशल, कक्षा 9 में योग , कक्षा 10 में पुश अप चैलेंज, तथा कक्षा 11 व 12 में खेलकूद जागरूकता प्रश्न उत्तर प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया । छात्रों ने इन प्रतियोगिताओं में भाग लिया तथा अपनी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया । सभी प्रतिभागी ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में जोश तथा उत्साह से लबरेज नजर आए । इधर विद्यालय के खेलकूद विभाग ने इन प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया तथा प्रतियोगिताओं से पूर्व उन्हें ऑनलाइन प्रशिक्षण भी दिया । विद्यालय के चेयरमैन श्री बी. एल. शर्मा तथा प्रधानाचार्या सुश्री रुचिरा ने सभी प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को खेल दिवस की बधाई दी तथा जीत के लिए शुभकामनाएं प्रदान की ।

यह भी पढ़ें – जानें कैसे किसानों के लिए संजीवनी साबित होगा हाथरस के लाल द्वारा बनाया गया यह साफ्टवेयर

 

हाथरस एवं हाथरस के आसपास की हर छोटी बड़ी खबर को जानने के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA ऐप , क्लिक करें –https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp

यह भी पढ़े : CBSE classes का नया बैच तुरंत रेजिस्ट्रेन कराएं

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp