Visitors have accessed this post 39 times.

करवाचौथ का इंतजार हर किसी को रहता है. महिलाएं इस खास मौकों पर सजना- धजना पसंद करती हैं.

1. हैवी एम्ब्रॉयडरी के आउटफिट करें ट्राई – करवा चौथ पर अक्सर महिलाएं ट्रेडिशनल आउटफिट्स पहनना पसंद करती हैं। कई महिलाएं इस दिन अपनी शादी में पहनी गई साड़ी या लहंगें को पहनती हैं। अगर आपको इस बार दूसरों से अलग दिखना है तो आप हैवी एम्ब्रॉयडरी की लाइट वेट आउटफिट ट्राई कर सकती हैं।

इसके लिए आप हैवी लुक वाली कुर्ती को लहंगे या लाईट वेट के एथनिक स्टाईल के प्लॉजों के साथ भी पहन सकती है साथ ही हैवी एम्ब्रॉयडरी ब्लाउज के साथ बीडिड या स्टोन वर्क के बॉर्डर वाली लाईट वेट साड़ी से अपने करवा चौथ लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

2. हेयर स्टाईल – करवा चौथ के खास दिन पर महिलाओं को अक्सर घर के काम से छुट्टी मिल जाती है। अगर आपके बाल लंबे है तो आप पीछे एक बड़ा जूड़ा बना सकती हैं और उसे नग या बीड्स से सजा सकती हैं इसके साथ ही आप अपने जूड़े पर एवरग्रीन मोगरे के गजरे को लगा सकती हैं।

लेकिन अगर आपके बाल छोटे हैं तो उन्हें स्ट्रेट या कर्ल बनाकर कान के ऊपर पिन अप करें और बाकी को खुला छोड़ दें।

3. मेकअप – महिलाएं अपने इस स्पेशल दिन पर अगर कुछ अलग करना चाहती हैं तो,चेहरे और स्किन को साफ करके मॉश्चराइजर जरूर लगाएं। आप रेट्रों लुक के लिए अपनी आंखों पर गहरा और कोरों से तीर की शेप में बाहर निकलता हुआ काजल लगाएं।

इसके साथ ही ड्रेस की मैच करते हुए कलर का आईशैडों लगाएं, हरे, नीले आईलाइनर का यूज करें और आखिर में अपने होंठो को रेड, पिंक या पीच कलर की मैट लिपस्टिक या लिप बाम लगाएं आप उसे ग्लॉस लगाकर ग्लॉसी भी बना सकती हैं।

4. ज्वेलरी – महिलाओं और गहनों का रिश्ता बहुत पुराना है। अक्सर ट्रेडिशनल और एथनिक लुक के लिए महिलाएं हैवी ज्वेलरी पहनना पसंद करती हैं।अगर आप ऑफिस जाने वाली महिला हैं तो आप फंकी और लाइट वेट ज्वेलरी भी ट्राय कर सकती हैं। इसके अलावा आप मांग टीका,गोड़ला या माथा पट्टी भी पहन सकती हैं।

5. कमरबंध का करें यूज – करवा चौथ पर सभी महिलाओं से जुदा और अट्रेक्टिव लुक के लिए आप ट्रेडिशनल और एथनिक आउटफिट हो या फ्यूजन लुक को एक स्टाइलिश और फैशनेवल सिल्वर, गोल्ड या बीट्स से बनी कमरबंध का यूज कर सकती हैं।

यह भी देखे : हाथरस के NINE to 9 बाजार में क्या है खास 

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE

sasni new wave