Visitors have accessed this post 678 times.

प्यार में पड़ने के बाद जिंदगी बेहद खूबसूरत बन जाती है और इसे देखने का नजरिया बदल जाता है. हर कपल चाहता है कि उनके रिलेशनशिप में प्यार और मिठास हमेशा बनी रहे. रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए पार्टनर को समझना, उसे जानना, उसके लिए समय निकालना जैसी चीजें करनी होती हैं. लेकिन फिर भी कहीं ना कहीं कोई ऐसी गलती हो जाती है जिसकी वजह से रिश्ता मजबूत होने की बजाय कमजोर होने लगता है और अगर इस पर ध्यान ना दिया गया तो ये टूट भी सकता है. रिलेशनशिप की इन आदतों को आपको जल्द सुधारना चाहिए.

पार्टनर की इज्जत ना करना- कई लोग रिलेशनशिप में सिर्फ अपनी ही चलाते हैं और अपने पार्टनर की इज्जत बिल्कुल भी नहीं करते हैं. ऐसे लोग अपनी गलत चीज को सही और पार्टनर की सही चीज को गलत बताते हैं. पार्टनर से रिस्पेक्ट ना मिलने पर रिश्ता अक्सर टूट जाता है.

पैसों को लेकर चिकचिक- कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो अपने पैसे को अपने पार्टनर से ज्यादा प्यार करते हैं. ऐसे में वो अपने पार्टनर को या तो खर्च के लिए कम पैसे देते हैं या फिर हर एक रुपये का हिसाब लेते हैं. ऐसे में कई लोग अपने पार्टनर की इस हरकत की वजह से नाराज तक हो जाते हैं और उनकी यही आदत आगे चलकर रिश्ता टूटने तक की वजह बन जाती है. पैसे का हिसाब रखना अच्छी आदत है, लेकिन इसे लेकर पार्टनर को ताना मारना गलत है.

हर समय शक करना- कई लोग स्वभाव से बहुत शक्की होते हैं और इस आदत की वजह से इनका रिश्ता तक टूट जाता है. ये लोग अपने पार्टनर का मोबाइल, उनके आने-जाने का समय, उनकी सोशल मीडिया प्रोफाइल और यहां तक की उनके दोस्तों के बारे में भी जासूसी करते रहते हैं. बेवजह शक करने की वजह से आपका रिश्ता टूट सकता है. कोई उलझन हो तो तांका-झांकी की बजाय अपने पार्टनर से खुलकर बात करें|

INPUT-JYOTI GOSWAMI