Visitors have accessed this post 66 times.

सिकंदराराऊ : स्वाधीनता के अमृतकाल में भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के मार्गदर्शन में किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला में यूथ फॉर नेशन द्वारा 12 वीं तक के विद्यालयों में क्रांतितीर्थ ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। सिकन्दराराऊ के श्री लाखन राय उ.मा. विद्यालय, नरहरपुर दोस्तपुर में आज क्रान्तितीर्थ ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें दर्जनों विद्यार्थियों ने भाग लिया।
प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए यूथ फॉर नेशन के प्रदेश संयोजक संतोष सिंह ने बताया कि क्रांतितीर्थ ज्ञान प्रतियोगिता एक पुस्तक के आधार पर सीएआरडीसी के सहयोग से देशभर में आयोजित की जा रही है। इसमें कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों को स्वाधीनता संग्राम से जुड़ी हुई नई, उत्साहजनक और रोचक जानकारी प्राप्त होगी। पुस्तक सॉफ्ट कॉपी के रूप में यूथ फॉर नेशन की वेबसाइट पर उपलब्ध है और प्रतियोगिता आयोजित करने वाले विद्यालय के पुस्तकालय में भी उपलब्ध रहेगी। प्रतियोगिता का कोई शुल्क नहीं है। सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र दिया जाएगा और प्रत्येक विद्यालय के 3 सर्वाधिक अंक प्राप्त छात्रों को जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में बुलाकर सम्मानित किया जाएगा। कोई भी विद्यालय अपने यहां प्रतियोगिता का आयोजन करा सकता है।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य हरदेव सिंह, प्रोक्टर सोनू कुमार, प्रतियोगिता के समन्वयक प्रशांत शर्मा, अभिमन्यु और कार्यक्रम में ब्रजकिसान एफपीओ के निदेशक दिनेश कुमार भी उपस्थित रहे।

यह भी देखें :-