Visitors have accessed this post 60 times.

होली मनाने की ऐसी ही एक पारंपरिक शैली है भांग पीना. इस दिन खास तौर पर भांग का सेवन लोग करते हैं और इसके सेवन करने के बाद झूमकर नाचते और गाते हैं. लेकिन अगर आप ज्यादा भांग का सेवन कर लेते हैं तो ये आपके शरीर को शिथिल, बेचैन और काफी थका हुआ बना देता है.

भांग एक ऐसा ड्रिंक है जो कुछ मिश्रण के साथ तैयार किया जाता है जिसका उपयोग हैवी भोजन के साथ हाई कनज्यूम पाने के लिए एक प्राचीन पेय के रूप में किया जाता है. होली के त्योहार के दौरान भांग को पारंपरिक रूप से बांटा और कनज्यूम किया जाता है।
हर्बल चाय

हर्बल चाय पीने से आपका शरीर डिटॉक्स होगा. ये सभी विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने में मदद करेगा. इसका आपके शरीर और दिमाग पर बहुत ही अच्छा प्रभाव पड़ेगा जो आपके मस्तिष्क पर भांग के प्रभाव को कम करने में मदद करते हैं. हरी चाय या किसी भी हर्बल चाय में एंटीऑक्सिडेंट भांग के हैंगओवर से प्रभावी ढंग से निपटने में मदद करेंगे.

बहुत सारा नींबू पानी पिएं

नींबू में विटामिन सी होता है और यही आपको हैंगओवर को ठीक करने में आपकी मदद करेगा. भांग के हैंगओवर के प्रभावों का ये मुकाबला करेगा क्योंकि विटामिन सी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. नींबू पानी पीने से आप पूरे दिन हाइड्रेटेड और फ्रेश रहेंगे. ये मतली और थकान की भावना को दूर करने में भी मदद करेगा।
सो जाएं

अगर कुछ भी काम नहीं करना है, तो बस ये बेहतर है कि आप सो जाएं. अपने शरीर के थका हुआ होने पर भरपूर आराम करें. तेज सिरदर्द के लिए नींद सoबसे अच्छा इलाज है. आप मंद रोशनी के साथ एक आरामदायक और शांतिपूर्ण माहौल बना सकते हैं और ताजगी भरा जागने के लिए एक अच्छी नींद ले सकते हैं.

हॉट शॉवर

किसी भी हैंगओवर को ठीक करने के लिए गर्म पानी से स्नान करना सर्वोत्तम उपाय है. आपको बस गर्म पानी से स्नान करना है।

input : Komal Agrawal

यह भी देखे : दुनिया के 5 अनोखे पंछी जिन्हें आपने पहले कभी नहीं देखा होगा

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp