Visitors have accessed this post 61 times.

जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो आप कोशिश करते हैं कि अपना ज़्यादा से ज़्यादा समय अपने पार्टनर को दे पाएं और उनसे भी ऐसी ही उम्मीद करते हैं. कई बार आप उनसे मैसेज के ज़रिए अपने दिल की बात कहते रहते हैं.अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो थोड़ा संभल जाइए. आपके मैसेज करने के तरीके तक से आपके रिलेशनशिप में ऐसी दरार आ सकती है जिसका आपको अंदाज़ा भी नहीं है.

लगातार मैसेज से इरिटेट हो सकता है आपका पार्टनर- 

अगर आप अपने पार्टनर को लगातार मैसेज पर मैसेज किए जा रहे हैं और उनके पीछे पड़े हैं कि वो आपसे बात करें तो आप अपने रिलेशनशिप के लिए खुद खाई खोद रहे हैं. ऐसा करते रहने से एक दिन आपका पार्टनर आपसे इतना परेशान हो जाएगा जितना आपने सोचा भी नहीं होगा और ये आपके रिलेशनशिप के लिए खतरे की घंटी है.

हर बार एक ही सवाल- क्या कर रही हो?

अगर आप बार-बार मैसेज कर के अपनी पार्टनर से एक ही सवाल कर रहे हैं कि वो क्या कर रही हैं तो आपको अंदाज़ा भी नहीं है कि वो आपकी इस हरकत से कितना परेशान हो रही होंगी. आपको ये समझना होगा कि पल-पल इंसान आपको ये नहीं बता सकता कि वो क्या कर रहा है. ऐसा कर के आप अपने पार्टनर को नाराज़ होने का पूरा मौका देते हैं.

सारी बातें मैसेज में-

हो सकता है आप मैसेज में बात करने में सहज हों लेकिन ज़रूरी नहीं है कि सामने वाला भी ऐसा ही हो. अगर आपको कोई लंबा-चौड़ा डिस्कशन करना है तो आप अपने पार्टनर को कॉल कर सकते हैं बजाए मैसेज में उनको परेशान करने के.

यह भी देखें : इस उद्योगपति ने उत्तर प्रदेश के विकास में दिया योगदान और बना यूपी का नायक

अपनी क्षेत्रीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA चैनल का एंड्राइड ऐप –

http://is.gd/ApbsnE

sasni new wave